लेटेस्ट न्यूज़

बिहार की नाबालिग लड़की को बिहार से महाराष्ट्र ले जाया गया, फिर धर्म परिवर्तन के बाद शादी कर ली

बिहार के समाचार: महाराष्ट्र के मुंब्रा में बिहार के बच्चियों के साथ चल रहे एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। आरोप है कि बिहार से नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर मुंब्रा (मुंब्रा) ले जाया गया। इसके बाद इस बच्ची का धर्म परिवर्तन कर निकाह कर लिया गया। बिहार की एक नाबालिग बच्ची के लापता होने के बाद जब पुलिस (Police) ने मामले में जांच की तो इस कांड का खुलासा हुआ. इसके बाद पुलिस (ठाणे पुलिस) की मदद से बिहार पुलिस ने कथित तौर पर रैकेट का भंडाफोड़ किया।

कड़ी तक ऐसी पुलिस

बिहार के भोजपुर जिले के बरहरा निवासी नाबालिग 17 मार्च 2023 को दोस्तों के साथ मंदिर जाने के लिए घर से निकली थी। इसके बाद वह घर नहीं लौटा। इस पीड़ित बच्ची के पिता ने बरहरा पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की. पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो बिहार पुलिस को नाबालिग के मुंब्रा में होने की खबर लगी। इसके बाद बिहार पुलिस ने पुलिस से मामले में शिकायत दर्ज कराई। बिहार पुलिस का सहयोग मिलने के बाद बिहार पुलिस और एसटीएफ लगाना पुलिस की मदद से मुख्य गोलंदाज तक पहुंचे। इसलिए जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका पति अहमद भी इस कार्य में शामिल है। इसके बाद पुलिस ने इस मामले के मुख्य पंच नाज गोलंदाज और उसके पति मोहम्मद अहमद खान उर्फ ​​अहमद को गिरफ्तार कर लिया। अहमद अपनी पत्नी के साथ महाराष्ट्र के मुंब्रा के शिबली नगर में रहते थे।

सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में आई

पुलिस की जांच के दौरान पता चला कि नाबालिग लड़की सोशल मीडिया के एक ग्रुप पर सक्रिय थी। इस दौरान लड़की लगातार मुख्य गोलंदाज के संपर्क में थी। उसी नाबालिग को मुंब्रा ने फोन किया था। आरोप है कि यहां पीड़ित लड़कियों का धर्म परिवर्तन कर निकाह का दावा किया गया। पुलिस को है शक कि मोहम्मद अहमद खान बिल्कुल अहमद चिंडी किसी बड़े रैकेट का हिस्सा हो सकता है। निर्देशांका, हर कोण से पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। दोषी है कि गिरफ्तारी की पत्नी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमिम की कार्यकर्ता है।

बच्ची की पुलिस ने माता-पिता की पहचान की

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए बिहार पुलिस के आईपीएस अधिकारी हिमांशु ने बताया कि पुलिस रैकेट से जुड़े अन्य लोगों की जांच कर रहा है। जल्द ही इस रैकेट से जुड़े कुछ और लोगों की भी गिरफ्तारी होगी। अभी, पुलिस ने पीड़िता को दंपती के चंगुल से आज़ाद करकर बिहार में उसके माता-पिता का पता लगाया है।

ये भी पढ़ेंः Petrol-Diesel Price: ऑयल ऑयल ने दी राहत, पेट्रोल और डीजल की कीमत में आई कमी, जानिए अपनी जिले में रेट

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page