लेटेस्ट न्यूज़

Microsoft ChatGPT-4 लॉन्च करेगा माइक्रोसॉफ्ट अगले सप्ताह चैटजीपीटी-4 पर लॉन्च होगा, क्या होगा विशेष, विशेष तौर पर

फाइल फोटो

मुंबई: ChatGpt इन दिनों काफी चर्चित विषय है। इसका मतलब यह है कि आप उससे जो कुछ भी पूछेंगे, वह आपके पास मौजूद जानकारी से आपको जवाब देगा। वर्तमान में यह अंग्रेजी भाषा (English Language) पर काम करती है। इसे भविष्य में अन्य आकाशगंगाओं में जोड़ा जा सकता है। ChatGpt OpenAI द्वारा बनाया गया था। जल्द ही एआई इसका एक और मॉडल लॉन्च (लॉन्च) करने वाला है। रिपोर्ट के अनुसार Microsoft यहूदी OpenAI में एक प्रमुख निवेशक है। चैटजीपीटी-4 की अगली पीढ़ी श्रृंखला अगले सप्ताह (अगले सप्ताह) लॉन्च हो सकती है।

इनोवेशन जल्द ही पुराणी, वॉयस सामग्री के साथ

चैटजीपीटी अभी भी एआई के माध्यम से मच्छरों के सवालों या वैकल्पिक जवाब देता है। जबकि नई श्रृंखला वीडियो सामग्री और फिल्मों के माध्यम से प्रतिक्रियाएं (प्रतिक्रिया) व्यक्त करती हैं। Microsoft जर्मनी के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (सीटीओ) एंड्रियास ब्रॉन ने बताया कि हम अगले सप्ताह GPT-4 (ChatGPT 4) लॉन्च करेंगे। हमारे पास मल्टी मॉडल (Multi Model) होंगे जो पूरी तरह से अलग लुक पेश करेंगे। इसका मतलब यह है कि यूजर्स को चैटजीपीटी में वीडियो रिएक्शन के लिए तैयार रहना चाहिए। मल्टी एम्पीयर लैंग्वेज की बड़ी क्षमता के कारण GPT-4 इनोवेशन जल्द ही ही आधारित, वॉयस सामग्री के साथ उपयोगकर्ता के सवालों का जवाब देने में सक्षम होंगे। आइए जानते हैं इस तकनीक से कैसे होगा फायदा।

यह भी पढ़ें

वेब-आधारित भाषा मॉडल

GPT-4 ज़ोन के रूप में उपयोगकर्ताओं के लिए ChatGPT की देर से प्रतिक्रिया को हल करने में सक्षम हो सकता है। ऐसा माना जाता है कि अगली पीढ़ी का भाषा मॉडल बहुत प्रारंभिक और स्वभाविक रूप से प्रतिक्रिया देगा। यह अनुमान लगाया जाता है कि OpenAI द्वारा संचालित एक स्मार्टफोन (Smartphone) इस ऐप को विकसित कर रहा है। चैटजीपीटी के लिए वर्तमान में कोई मोबाइल ऐप नहीं है जो वेब-आधारित भाषा मॉडल का प्रतिनिधित्व करता है। Microsoft और OpenAI ने इस पर टिप्पणी नहीं की है कि GPT-4 को इस बार Bing Search में जोड़ा जाएगा या नहीं। Microsoft Bing GPT-3 और GPT-3.5 के साथ अपनी प्रोमेथियस तकनीक का उपयोग (उपयोग) करता है। यह वास्तविक समय डेटा का उपयोग करके तेजी से प्रतिक्रिया बनाता है। सामान्य न्यूरल नेटवर्क की मदद से चैटजीपीटी उपयोगकर्ता के प्रश्नों का उत्तर देता है। सैन फ्रांसिस्को स्थित OpenAI ने चैटबॉट को नवंबर 2022 में लॉन्च किया था और तब से यह लोकप्रियता हासिल कर रहा है।

!function(f,b,e,v,n,t,s)
{if(f.fbq)return;n=f.fbq=function(){n.callMethod?
n.callMethod.apply(n,arguments):n.queue.push(arguments)};
if(!f._fbq)f._fbq=n;n.push=n;n.loaded=!0;n.version=’2.0′;
n.queue=[];t=b.createElement(e);t.async=!0;
t.src=v;s=b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t,s)}(window, document,’script’,
‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘2638761196163484’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page