लेटेस्ट न्यूज़

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया तीखा हमला, लगाया ये आरोप

छवि स्रोत: पीटीआई
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की आजीविका और कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि वह आने वाले दिनों में दिल्ली में फोकस द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत एकल छट का भुगतान नहीं करने पर अपना आंदोलन बनाएगी। गुरुवार को यहां अपने दो दिवसीय धरने के दूसरे दिन बोलते हुए ममता ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि उनके दो दिवसीय आंदोलन से इस मुद्दे पर केंद्र सरकार की ओर से कुछ प्रतिक्रिया आएगी।

‘जरूरत पड़ी तो हम भीख मांगेंगे’

सीएम ममता ने कहा कि मैंने गुरुवार तक इंतजार किया। मैंने सोचा कि कम से कम शिष्टता से केंद्र सरकार की ओर से मुझे एक निश्चित भुगतान के नुकसान के साथ एक फोन कॉल मिलेगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अब दिल्ली जाने का समय आ गया है। जरूरी तो हम भी मांगेंगे और ट्रेन किराए पर लेकर राष्ट्रीय राजधानी बनाएंगे।

‘अगला आंदोलन दिल्ली में होगा’

भोपाल ने कहा कि उन्होंने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बातचीत की थी, उनसे पश्चिम बंगाल को सेंट्रल छुट का भुगतान शुरू करने का अनुरोध किया था। उन्होंने कहा कि लेकिन जब कुछ नहीं हुआ तो मैंने मानने पर जाने का फैसला किया। अगला आंदोलन दिल्ली में होगा। किसी भी नेता के शुभेंदु अधिकारियों के नाम के लिए बिना उल्लेख वाले ने कहा कि वह वास्तव में सबसे पहले इसलिए कर रहे हैं ताकि बंगाल सरकार को केंद्रीय अवकाश का भुगतान नहीं किया जा सके।

‘राज्य का एक गद्दार दिल्ली जा रहा है’

भोपाल ने कहा कि राज्य का एक गद्दार दिल्ली जा रहा है और लगातार केंद्र सरकार से केंद्रीय छूट का भुगतान रोकने के लिए कह रहा है और केंद्र सरकार आंख मुंदकर उनकी सिफारिशों को मान रही है। इस मौके पर बात करते हुए, मुख्यमंत्री ममता ने एक बार फिर से सेट्रल गवर्नमेंट के खिलाफ़ तीखा हमला किया।

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। नेवस इन हिंदी क्लिक करने के लिए पश्चिम बंगाल सत्र

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page