लेटेस्ट न्यूज़

मध्य प्रदेश मौसम अपडेट भोपाल घना कोहरा राजाभोज एयरपोर्ट 2 मॉर्निंग फ्लाइट नागपुर डायवर्ट एएनएन

मध्य प्रदेश समाचार: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड ने एक ओर जहां आम जनमानस को प्रभावित किया है, वहीं इसकी प्रभावी हवाई सेवाएं भी स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही हैं। दरअसल, घने कोहरे की वजह से राजधानी भोपाल के किंगभोज एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड नहीं कर पा रही है। बता दें कि एयर इंडिया की दिल्ली और मुंबई से भोले जाने वाली फ्लाइट भोपाल एयरपोर्ट पर लैंड नहीं कर सकतीं। दोनों फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया। दोनों उड़ानें करीब आधे घंटे तक आसमान में चक्कर काट रही हैं।

सोमवार को अचानक मौसम में बदलाव का असर आम जनमानस के साथ हवाई सेवाओं में भी दिखाई दिया। भोपाल में दृश्यता कम होने के कारण कई उड़ानें देरी से चल रही हैं। वहीं दिल्ली से सुबह छह बजे चलने वाली इंडिगो की फ्लाइट फ्लाइट नहीं भर सकती। इंडिगो की फ्लाइट 6E2025: छह दिल्ली से भोपाल के लिए उड़ान भरती है।

दतिया सबसे ठंडा शहर
बता दें कि मध्य प्रदेश में लगभग सभी जाल में मौसम का असर साफ दिखाई दे रहा है, लेकिन सबसे ज्यादा दतिया में ठंड का असर होता है। यहां तापमान 5.4 डिग्री सेलियन पर है, जबकि पचमढ़ी 6.4 डिग्री सैलानी, 6.8 डिग्री सैलियन, सागर 7.6 डिग्री सेलियन, राजगढ़ 7.8 डिग्री सेलियन, सतना 7.8 डिग्री सेलियन न्यूनतम डिग्री दर्ज किया गया है। बेहोशी इंदौरी, भोपाल में भी नौ डिग्री तक पहुंच गया है। मौसम विभाग का मामला तो अगले दो दिन तक मध्य प्रदेश में ठंड का असर और भी बढ़ जाएगा।

मौसम विभाग के अनुसार 4 तारीख के बाद जबलपुर और आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव महाकोशल, नर्मदा अंचल से लेकर भोपाल तक हो सकता है। कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं।

ये भी पढ़ें

मप्र में वन्यजीव: मध्य प्रदेश में वाइल्डलाइफ के लिए ‘स्वर्ग’ है, टाइगर सहित इन जानवरों की स्थिति का स्तर पाया जाता है

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page