छत्तीसगढ़बेमेतरा

कबीर पंथ से जुडे़ महत्वपूर्ण स्थल लोलेसरा चार दिवसीय संत समागम मेला


खाद्य मंत्री बघेल ने दूसरी बार देखी तैयारियाँ, दिये ज़रूरी दिशा-निर्देश

United news of Asia :- खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री दयाल दास बघेल ने गुरुवार को दूसरी बार बेमेतरा जिले के कबीर पंथ से जुडे़ महत्वपूर्ण स्थल लोलेसरा में कल शुरू हो रहे 12 से 15 जनवरी तक 4 दिवसीय संत समागम की तैयारियों का अंतिम जायज़ा लिया।अधिकारियों को ज़रूरी दिशा-निर्देश दिये। मंत्री बघेल ने इससे पहले इसी महीने 8 जनवरी को भी तैयारियाँ देखी थी। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी पंथ श्री हुजूर उग्रनाम साहब स्मृति संत समागम मेला का आयोजन किया जा रहा है।
कैबिनेट मंत्री दयालदास बघेल ने कहा कि प्रदेश से ही नहीं, अन्य प्रदेशों से भी काफी तादाद में कबीर पंथ के अनुयायी शामिल होते हैं। इसलिए समय रहते सभी ज़रूरी व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाये। साथ ही मेला स्थल पर श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। पेयजल शौचालय और नियमित साफ़.सफ़ाई पर ख़ास ज़ोर दिया। कलेक्टर रणबीर शर्मा ने अब तक की तैयारियों की जानकारी से अवगत कराया। उन्होंने पार्किंग व्यवस्था और कुछ जगह ऊबड़-खाबड़ ज़मीन को समतलीकरण करने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक को यातायात और वाहनों की पार्किंग व्यवस्था पर ज़्यादा ध्यान देने कहा। पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने क़ानून और सुरक्षा व्यवस्था से मंत्री को अवगत कराया।
इस अवसर पर ,एडीएम डॉ. अनिल बाजपेयी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बेमेतरा सुरुचि सिंह मुख्य नगर पालिका अधिकारी और मेला आयोजन समिति के पदाधिकारी, सरपंच प्रतिनिधि गण सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Show More

Tamradwaj Sahu

Beuro Chief Bemetara
Back to top button

You cannot copy content of this page