चुनावछत्तीसगढ़रायपुरलेटेस्ट न्यूज़

लोकसभा चुनाव 2024 : बृजमोहन अग्रवाल का नया रिकार्ड, विधानसभा में सबसे ज्यादा वोटों से जीतने के बाद अब लोकसभा में भी बनाया नया कीर्तिमान, देखिये चार दिग्गज, जिन्होंने ली 1 लाख से ज्यादा की लीड

UNITED NEWS OF ASIA. रायपुर। छत्तीसगढ़ से बृजमोहन अग्रवाल रिकार्ड मतों से जीत दर्ज करने जा रहे हैं। चुनाव आयोग के अधिकृत आंकड़ों के मुताबिक बृजमोहन अग्रवाल का अंतर 3 लाख 49 हजार से ज्यादा हो गयी है।इससे पहले भी विधानसभा में बृजमोहन अग्रवाल ने सबसे ज्यादा अंतर से जीत का रिकार्ड बनाया था। उसी तरह से लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने कीर्तिमान बनाया है। हालांकि विजय बघेल भी बड़ी जीत की तरफ बढ़ रहे हैं। दुर्ग से विजय बघेल 3 लाख 3 हजार 81 से आगे चल रहे हैं।

रायगढ़ से राधेश्याम राठिया 2 लाख 17 हजार और महासमुंद से रूप कुमार चौधरी भी 1 लाख 10 हजार वोटों से ज्यादा के अंतर से आगे चल रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करीब 50 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे हो गये हैं। यहां संतोष पांडेय आगे चल रहे हैं। कोरबा की एकमात्र सीट पर कांग्रेस की ज्योत्सना महंत आगे हैं। उनकी सरोज पांडेय पर लीड अब 23742 वोटों की हो गयी है।

विधानसभा में सबसे ज्यादा मतों से जीते थे बृजमोहन अग्रवाल

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार को सर्वाधिक 67,719 मतों से हराया था।  इस जीत के साथ बृजमोहन अग्रवाल लगातार आठवीं बार विधायक बन गए हैं। इस विधानसभा चुनाव में बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर 1,09,263 मत हासिल किए और कांग्रेस के महंत रामसुंदर दास को 67,919 मतों के अंतर से हराया। महंत को 41,544 मत मिले थे।  राजधानी रायपुर में कांग्रेस के पास बृजमोहन अग्रवाल के कद का कोई नेता नहीं है. बृजमोहन अग्रवाल अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं के साथ लगातार संपर्क में रहे हैं। वहीं रायगढ़ सीट से ओपी चौधरी ने 64,443 मतों से जीत हासिल की है. ओपी चौधरी 90 सदस्यीय विधानसभा में दूसरे नेता हैं, जिन्होंने 50 हजार से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल की है. राज्य में इस चुनाव में अन्य उम्मीदवारों की तुलना में बीजेपी के विजय शर्मा को सबसे अधिक 1,44,257 वोट मिले हैं.

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page