लेटेस्ट न्यूज़

लाइव: अतीक अहमद को प्रयागराज पर फंसा फिक्स, जानिए कहां अटका मामला अतीक अहमद योगी आदित्यनाथ गुजरात साबरमती जेल प्रयागराज सुप्रीम कोर्ट में याचिका यूपी पुलिस

छवि स्रोत: फ़ाइल
अतीक अहमद

अतीक अहमद: गुजरात की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद को अब उत्तर प्रदेश के प्रयागराज लाया जाएगा। इसके लिए यूपी पुलिस की एक टीम साबरमती जेल पहुंच गई है। इस टीम में 45 सर्वज्ञ हैं। सूत्रों के मुताबिक यह टीम जेल में कागजी कार्रवाई कर रही है। कागजी कार्रवाई पूरी तरह से ही यह टीम अतीक को लेकर सड़क मार्ग से प्रयागराज के लिए रवाना होगी। पुलिस के इस काफिले में 6 गाडियां होंगी। वहीं रोड मार्ग से ले जाने के खिलाफ अतीक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

सड़क मार्ग से अतीक को लाया जाएगा यूपी

इस याचिका में अतीक ने मांग की है कि वह सड़क मार्ग से यूपी न ले जाए। कोर्ट माफिया की इससिका पर मंगलवार 28 मार्च को सुनवाई होगी। हालांकि उनके वकील ने जल्द सुनने की मांग की है। अतीक को साबरमती जेल से आने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व आईपीएस अधिकारी और प्रयागराज के गंगानगर के डीसीपी अभिषेक भारती करेंगे। इन शहीदों के ऊपर माफिया अतीक को सही सलामत प्रयागराज लाने की जिम्मेदारी है।

कुछ ही देर में यूपी पुलिस की मिल जाएगी अतीक की कस्टडी

आज जब यूपी पुलिस अतीक अहमद की कस्तडी लेने साबरमती जेल पहुंची तो जेल अधिकारियों ने सभी कागजात सत्यापन करने के बाद यूपी पुलिस को बताया कि अतीक अहमद को साबरमती जेल में बैठकर कुछ कंडीशन भी रखी थी, सत्य इस समय अमल करना भी जरूरी है । उनमे से एक महत्वपूर्ण स्थिति की स्वीकृति मनपा अधिकारियों के पास पहुंच गई थी, जिसके बाद मामले को यूपी में आला अधिकारियों के साथ खारिज कर दिया गया था, जिसका समाधान किया गया था। अब अतीक की कस्तडी यूपी पुलिस को सौपने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। सूत्रों के अनुसार कुछ देर बाद अतीक की कस्टडी यूपी पुलिस को सौंप दी जाएगी और पुलिस उसे लेकर रवाना हो जाएगी।

अपहरण मामले में कोर्ट में पेश किया गया अतीक है

वहीं इस मामले को लेकर प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया कि एक पुराने अपहरण के मामले में कोर्ट द्वारा जजमेंट की तारीख 28 मार्च तय की गई है। कोर्ट के आदेश पर अभियुक्तों को न्यायिक प्रक्रिया के तहत कोर्ट में पेश किया गया। इस मामले से जुड़े अभियुक्त माफिया अतीक अहमद को कोर्ट में तारीख तय करने के लिए पुलिस की एक टीम को साबरमती जेल भेज दिया गया है।

हाई-सिक्योरिटी बैरक में रहूंगा माफिया अतीक अहमद

उत्तर प्रदेश के डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि माफिया अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज जेल में विशेष अधिकार प्राप्त हैं। माफिया अतीक अहमद को जेल में उच्च-सिक्योरिटी बैरक में आइसोलेशन में रखा जाएगा। उनके सेल में सीसीटीवी कैमरा होगा। जेल के कर्मचारी अपने रिकॉर्ड के आधार पर चुने और संचालित होंगे, उनके पास बॉडी वीयर कैमरा होगा। प्रयागराज जेल कार्यालय और जेल मुख्यालय पर 24 घंटे निगरानी रखी जाएगी। प्रयागराज जेल में सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जेल मुख्यालय भेजा जा रहा है।

नवीनतम भारत समाचार

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page