लेटेस्ट न्यूज़

कुआलालंपुर लैंडस्लाइड | मलेशिया के कुआलालंपुर में जमीन खिसकने से 9 लोगों की मौत, 25 से ज्यादा लापता

राजधानी कुआलालंपुर के बाहरी इलाके में सेलांगोर राज्य में स्थानीय समय के अनुसार (1900 GMT) लगभग 3 बजे अपराह्न हुआ। राज्य अग्निशमन और बचाव विभाग के बयानों के अनुसार, सड़क के किनारे कैंपिंग की सुविधा प्रदान करने वाले एक फार्महाउस को नष्ट कर देंगे।

मलेशिया में शुक्रवार (16 दिसंबर) को एक कैंप पर हमला कर दिया गया, जिसमें कम से कम 9 लोगों सहित 5 साल के एक बच्चे की मौत हो गई और लगभग 25 लोग लापता हैं। अधिकारियों ने रॉयटर्स को बताया कि खोज और बचाव कर्मी जीवित बचे लोगों की तलाश में साइट पर हैं।

राजधानी कुआलालंपुर के बाहरी इलाके में सेलांगोर राज्य में स्थानीय समय के अनुसार (1900 GMT) लगभग 3 बजे अपराह्न हुआ। राज्य अग्निशमन और बचाव विभाग के बयानों के अनुसार, सड़क के किनारे कैंपिंग की सुविधा प्रदान करने वाले एक फार्महाउस को नष्ट कर देंगे। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी द्वारा सोशल मीडिया पर एक संदेश के अनुसार, 90 से अधिक लोग जुड़ गए थे और 60 सुरक्षित पाए गए थे, जबकि 25 अभी भी लापता हैं। इसके अलावा, नौ मृतकों के अलावा सात घायल हो गए।

जिला पुलिस प्रमुख सुफियान अब्दुल्ला ने मीडिया को संदेश भेजा और कहा कि कई परिवारों में लगभग 400 लोग तलाशी और बचाव अभियान के लिए रुके हुए हैं। विभाग के निदेशक नोराज़म खामिस ने रायटर को बताया कि दलाल कैंपसाइट के ऊपर 30 मीटर (100 फीट) के मानदंड ऊंचाई से गिराए गए, और लगभग एक एकड़ (0.4 हेक्टेयर) के क्षेत्र को कवर किया।

यह आपदा राजधानी के उत्तर में स्थित बटांग काली जिले में एक सुंदर पहाड़ी देश जेंटिंग हाइलैंड्स के ठीक बाहर है, जो आपके रिसॉर्ट्स और प्राकृतिक सौंदर्य के लिए लोकप्रिय है। सेलांगोर का सामना सबसे पहले होता है, जिसे अक्सर वन और भूमि निकासी के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है। एक साल पहले, देश भर के सात राज्यों में मूसलाधार बारिश से आई बाढ़ से लगभग 21,000 लोग रायशुमारी कर रहे थे।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page