कबीरधामछत्तीसगढ़

Kawardha News : पोषण माह आयोजन एवं वजन त्यौहार का आयोजन

UNITED NEWS OF ASIA. कवर्धा। एकीकृत बाल विकास परियोजना कवर्धा अंतर्गत सभी सेक्टर के आंगनबाड़ी केंद्रों में एक सितंबर से 30 सितंबर तक राष्ट्रीय पोषण माह का आयोजन बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर स्वस्थ जीवनशैली अपनाने और संतुलित आहार के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से प्रतिदिन विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर गांव के लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

कलेक्टर जनमेजय महोबे ने बाल विकास परियोजना के अधिकारियों को कार्यक्रम की मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को स्वस्थ खाने के महत्व के बारे में शिक्षित करना और उन्हें स्वस्थ वजन प्रबंधन के लिए प्रेरित करना है।

पोषण माह हमारा लक्ष्य है, कि लोग स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं और बीमारियों से बचें। राष्ट्रीय पोषण माह के शुभ अवसर पर वजन त्यौहार का आयोजन भी किया जा रहा है। गांव-गांव नारा लेखन के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसका आयोजन 12 सितंबर से 23 सितंबर तक सभी केंद्रों में किया जाएगा।

इसी कड़ी में परियोजना कवर्धा में आज सेक्टर के चयनित क्लस्टरों में वजन त्यौहार का आयोजन किया गया, जिसमें रवेली सेक्टर के कान्हभैरा पंचायत में वजन त्यौहार आयोजन के साथ राष्ट्रीय पोषण माह की गतिविधि में पोषण रंगोली प्रदर्शनी कार्यक्रम रखा गया ग्रामीणजन महिलाएं एवं बच्चे उपस्थित होकर वजन त्यौहार के आयोजन सहभागिता दिए।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page