कबीरधामछत्तीसगढ़

Kawardha Breaking News : प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज कवर्धा में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया, लोहारीडीह हिंसा की जांच हाई कोर्ट के सिटिंग जज से कराने की मांग, पुलिस प्रशासन पर लगाया नाकामी का आरोप…

UNITED NEWS OF ASIA. कवर्धा। प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लोहारीडीह घटना स्थल से लौटने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज कवर्धा में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया. इस दौरान कांग्रेस ने पुलिस प्रशासन और गृहमंत्री पर नाकामी का आरोप लगाया.

लोहारीडीह हिंसा मामले के आरोपी की मौत के बाद से प्रदेश में सियासी पारा गरमा गया है. कांग्रेस ने इस मामलें में पुलिस प्रशासन पर नाकामी के आरोप लगाते हुए मामले की जांच सीटिंग जज से कराने की मांग रखी है. इसके अलावा कांग्रेस की मांग है कि कचरू साहू का दोबारा पोस्टमार्टम कराया जाए और रेगाखार थाने की सीसीटीवी फुटेज निकलवाई जाए. इतना ही नहीं कांग्रेस ने सीएम साय से गृहमंत्री विजय शर्मा के जिले में हुई घटना के लिए उन्हें गृहमंत्री पद से बर्खास्त करने की मांग की भी की है.

सरकार की विफलता का खौफनाक चेहरा फिर आया सामने : जरिता

इस घटना पर कांग्रेस की प्रभारी सचिव जरिता लैतफलांग ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार की विफलता का खौफनाक चेहरा एक बार फिर सामने आया है. ग्राम लोहारीडीह के निवासी प्रशांत साहू की पुलिस हिरासत में मौत भाजपा सरकार की कानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा करती है. प्रशांत की मां का दर्दनाक चीखना और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करना इस बात का प्रमाण है कि भाजपा सरकार और पुलिस प्रशासन ने इस मामले में अमानवीयता की सारी हदें पार कर दी है.

उन्होंने कहा कि पुलिस प्रताड़ना के चलते प्रशांत साहू की मां खुद चल नहीं पा रही है और खून की उल्टियां कर रही है. क्या यही भाजपा सरकार की ‘सुशासन’ की परिभाषा है? प्रशांत के शरीर पर चोट के गंभीर निशान दिखाते हैं कि उसे बर्बरता से पीटा गया, जो एक अमानवीय कृत्य है. जरिता ने कहा कि भाजपा सरकार को इस क्रूरता का जवाब देना होगा. प्रदेश की जनता इस अमानवीयता को सहन नहीं करेगी. प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी 21 सितंबर को पूरे प्रदेश में बंद का आवाहन करती है.

मंत्री लखनलाल देवांगन ने किया पलटवार

इस मामले में उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन ने कांग्रेस के बयान का पलटवार करते हुए कहा कि अपराध की बढ़ोतरी उनके समय में हुई थी. आज भाजपा की सरकार आने के बाद उपमुख्यमंत्री और ग्रह मंत्री जी अच्छा काम कर रहे हैं. कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है, कांग्रेस ने 36 वादे में एक भी वादा पूरा नहीं किया है. कांग्रेस विचलित हो गई है, कि कैसे विष्णुदेव साय काम पूरा कर रहे हैं, जो वो लोग नहीं कर पाए.

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस अपनी सरकार में कुछ नही कर पाई. ना विकास का काम कर पाए, ना कुछ कर पाए. गोठान, गोबर घोटाला किया है, अभी साफ सुथरा बनने की कोशिश कर रहे हैं. मैं तो कहता हूं, भगवान उनको सद्बुद्धि दें.

जानिए क्या है लोहारीडीह हिंसा मामला:

बता दें कि रविवार को कवर्धा जिले के पूर्व सरपंच रघुनाथ साहू के मकान में आग लगा दी थी, जिसमें उप सरपंच की मौत हो गई. जबकि एक आदमी लापता है. इस दौरान लोगों और पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई. जिसके बाद पथराव हुआ. इस पथराव में कवर्धा एसपी अभिषेक पल्लव और दर्जनों पुलिसकर्मियों को चोटें आई थी. घटना के बाद जिलेभर से पुलिस जवान और सैकड़ों बटालियन के जवानों को बुलाया गया था, जिसके बाद ग्रामीण गांव छोड़कर भाग गए, तब जाकर पुलिस गांव में घुसी और स्थिति को कंट्रोल किया. मामले में पुलिस ने 170 लोगों को आरोपी बनाया है, और 69 लोगों को गिरफ्तार किया. वहीं आज लोहारीडीह की घटना में शामिल आरोपी प्रशांत साहू की जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, जिसके बाद घटना को लेकर सियासत तेज हो गई है.

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page