लेटेस्ट न्यूज़

कर्नाटक चुनाव, बीजेपी, कांग्रेस, योगी, लोकतंत्र, केएल राहुल से जुड़ी खबरें

कांग्रेस महासचिव गांधी वादरा ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा प्रहार करते हुए अचंभित कर दिया कि ‘सर्वशक्तिमान, सर्वोपरि, सर्वश्रेष्ठ और सर्वज्ञानी’ प्रधान मंत्री को कर्नाटक में ’40 प्रतिशत कमीशन सरकार की लूट’ क्यों नहीं आई।

मोदी के कर्नाटक के अटैचमेंट से अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर ‘गाली देने की संस्कृति’ का आरोप लगाते हुए कर्नाटक के लोगों से अपील की कि वे जब 10 मई को मतदान पर जाएं और मतदान करें तो ‘जय बजरंग बली’ बोल कर उन्हें सजा दें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उनके नेता उनसे द्वेष करते हैं और उन्हें गाली देते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी ‘भ्रष्ट व्यवस्था’ को झिझक दिया है। वहीं, एक और सभा में उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस और जेडीएस के शार्ट कट शासन से सावधान रहना है। इसी शॉर्ट कट सरकार ने वोट बैंक की राजनीति को जन्म दिया है, जब कोई ऐसा करता है तो कांग्रेस की सोच है कि आपस में दो, समाज के टुकड़े-टुकड़े कर दो।

कृष्णभूमि जन्म मामला स्थानांतरित करने संबंधी याचिका पर निर्णय सुरक्षित

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने न्यायालय में दायर श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले को उच्च स्थानांतरित करने का अनुरोण करने वाली याचिका पर अपना निर्णय बुधवार को सुरक्षित रख लिया। इस मामले में हिंदू भक्तों ने जमीन पर अधिकार का दावा किया है जहां मस्जिद मस्जिद का निर्माण किया गया है।

प्रधानमंत्री को कर्नाटक में ‘कमीशन सरकार’ की लूट नहीं दिखी: प्रिकट

कांग्रेस महासचिव गांधी वादरा ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा प्रहार करते हुए अचंभित कर दिया कि ‘सर्वशक्तिमान, सर्वोपरि, सर्वश्रेष्ठ और सर्वज्ञानी’ प्रधान मंत्री को कर्नाटक में ’40 प्रतिशत कमीशन सरकार की लूट’ क्यों नहीं आई। उन्होंने जिले में एक चुनावी सभा में यह सवाल भी किया कि ‘विकास पुरुष’ (मोदी) अब भी ऐसा क्यों कहते हैं कि कर्नाटक का विकास उनका सपना है?

भारत दुनिया का सबसे जीवंत लोकतंत्र: धनखड़

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को कहा कि भारत दुनिया का सबसे जीवंत लोकतंत्र है और किसी को इसकी छवि खराब करने की अनुमति नहीं दी जा सकती। धनखड़ ने डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय के 21वें दीक्षांत समारोह को संदेश देते हुए कहा कि कुछ लोग यह फेयर बात फैलाकर देश के बाहर उनकी डेमोक्रेटिक छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं कि भारत में लोगों को उनके अधिकार प्राप्त नहीं हैं।

दिन-ब-दिन बेनकाब हो रही है आम आदमी पार्टी: BJP

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को दावा किया कि भ्रष्टाचार के लगातार लग रहे भ्रम के मद्देनजर दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) दिन-ब-दिन बेनकाब हो रही है। भाजपा ने आप से आबकारी नीति से जुड़े कथित भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली के अरविंद केजरीवाल की कथित संलिप्तता पर सफाई देने की मांग भी की।

यूपी निकाय चुनाव: योगी का प्रचार जारी

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव को लेकर योगी आदित्यनाथ लगातार प्रचार कर रहे हैं। मऊ में उन्होंने अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी और मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी पर फोकस साधा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिस जनपद की सोच साहित्यकारों, क्रांतिकारियों से था, वहां बुआ और बबुआ की पार्टी स्पा और बसपा ने इस क्रांति की भूमि को बनर्जी में बदल दिया था। आजमगढ़ में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी जी दुनिया में संकट मोचक के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि अभी सूडान में भीषण रक्त-खराबा हो रहा है इससे पहले दुनिया कुछ उपाय करती है…उससे पहले प्रधानमंत्री मोदी जी ने सूडान से भारतीय नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकालने की व्यवस्था कर दी और उसमें से आजमगढ़ के कुछ लोग सूडान से सुरिक्षत वापस चले गए हैं।

पीटी उषा ने प्रदर्शनकारी पहलवानों से मुलाकात की

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले पहलवानों के प्रति असावधान होने के भ्रम का सामना कर रही भारतीय ओलंपिक संघ (आईएए) के अध्यक्ष पीटी उषा ने बुधवार को जंतर-मंतर पर उनसे मिलने की और उन्हें समर्थन का नुकसान।

राहुल घोटाले से बाहर, जांच के लिए मुंबई होगी हैरान

लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान लोकेश राहुल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टीम के खिलाफ पिछले मैच के दौरान हालांकि गंभीर चोट के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बचे हुए सत्र से बाहर हो गए। राहुल के साथ ही टीम के अनुभवी अनुभवी समुद्र जयदेव उनादकट के कंधे की स्थिति भी गंभीर है और वह भी इस लक्ष्मण रेखा से बाहर हो गए हैं।

शेयर बाजार में आठ दिनों से तेजी से विराम

घरेलू शेयर बाजार में पिछले आठ लोगों ने तेजी से बुधवार को ब्रेक लिया और बीएसई सेंसेक्स 161 अंक से अधिक नुकसान में रहा। अमेरिकन सेंट्रल बैंक फेडरल रिजव के वेजेज दर पर फैसले से पहले और ग्लोबल बाजर्स के मिले-जुले रुख के बीच बाजार में गिरावट आ रही है।

भारत और साथ-साथ

भारत और अधिसूचना ने बुधवार को हिंद महासागर क्षेत्र में शांति, स्थिरता एवं सुरक्षा बनाए रखने के महत्व को दोहराते हुए। दोनों देशों ने रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस क्षेत्र में चीन के बढ़ते प्रभाव के बीच अंतरराष्ट्रीय कानून और नियमों पर आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था को महत्व देने के महत्व को रेखांकन किया। रक्षा मंत्री सिंह सिंह की रक्षा मंत्री मारिया दीदी के निमंत्रण पर सोमवार को यहां पहुंचे थे।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page