लेटेस्ट न्यूज़

कंगना रनौत ने फिर खड़ा किया नया विवाद, ब्रिटिश लहजे में हिंदी बोलने वाले देशी बच्चों पर कही ये बात कंगना रनौत ने फिर खड़ा किया नया विवाद, ब्रिटिश लहजे में हिंदी बोलने वाले देसी बचत

छवि स्रोत: इंस्टाग्राम
कंगना रनौत

नई दिल्ली: अभिनेत्री रनौत अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपनी बेबा के लिए जानी जाती हैं। वह किसी भी मुद्दे पर अपनी राय देने के पीछे नहीं हटती और अपनी इस आदत के कारण आए दिन सवालों में उलझती हैं। ऐसे में अब उसने ‘भद्दे ब्रिटिश लहजे में हिंदी बोलने वाले देसी बच्चों’ की आलोचना की है। वे एक ट्वीट करते हुए ऐसे देसी बच्चों पर फोकस करते हैं जो हिंदी को भी अंग्रेजी के तरीके में बोलते हैं।

शख्स के ट्वीट पर एक प्रतिक्रिया

इस मुद्दे पर किसी ने एक व्यक्ति द्वारा साझा किया एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी है। ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा है, “मुझसे द्वेष है लेकिन हमें भी ऐसा ही करने की आवश्यकता है, गुरुग्राम में बच्चा केवल अंग्रेजी में बोलता है लेकिन वे मुश्किल से ही हिंदी समझ सकते हैं और हिंदी भाषा भूल जाते हैं।” उस व्यक्ति ने अधिकृत संचार के लिए अंग्रेजी और अन्य विदेशी आकाशगंगा पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए संसद में एक चुनौती देने के बारे में इटली के बारे में एक रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

क्या बोलीं किसी रनौत

शख्स के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए उसने लिखा, “मुझे पता है कि मैं ट्रोल्स को आमंत्रित कर रहा हूं, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो अंग्रेजी बोलने वाले देसी बच्चे जो सेकंड हैंड ब्रिटिश उच्चारण में हिंदी बोलते हैं, वे केवल परेशान करते हैं और परेशान करते हैं।” वाले होते हैं… जबकि जिन बच्चों के पास प्रामाणिक देसी उच्चारण/स्वैग है और जो धाराप्रवाह हिंदी/संस्कृत बोलते हैं, वे सबसे ऊपर हैं।” (ओके हैंड साइन साइन)।”

यूजर्स ने फिर ली किसी की क्लास

इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक उपयोगकर्ता ने कहा, “भाषा केवल एक माध्यम है, यह आपकी परिभाषा नहीं करता है। केवल हिंदी या केवल अंग्रेजी बोलने के लिए किसी को अभिभाषक की आवश्यकता नहीं है…” एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा, “धन्यवाद आपकी टिप्पणी हाजिर है।” एक अन्य उपयोगकर्ता ने ट्विटर पर लिखा, “यह उनकी इच्छा है कि वे कैसे बात करें।” एक क्रोधित होकर प्रचार ने कहा, “हां… गैर-अंग्रेजी भाषा माध्यम के स्कूलों के छात्रों के अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों की तुलना में बहुत बेहतर बोलते और लिखते हैं।”

यह सबसे पहले भारतीय सभ्यता पर ट्वीट किया था

हाल ही में किसी भारतीय सभ्यता के ‘पश्चिमीकरण’ के खिलाफ ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था, “हमें अपनी सभ्यता के पश्चिमीकरण को बोलना चाहिए, यह सिर्फ फटे कपड़े और हिप हॉप नहीं है। पश्चिम में हर तीसरा व्यक्ति समाज औषधियों पर टिका है, उन्होंने परिवार व्यवस्था को तोड़ दिया, नारीवाद के नाम पर उनकी महिलाएं संघर्ष कर रही हैं। नहीं कर रहे हैं।”

बच्चे को जन्म देने पर भी किया तंज

उन्होंने यह भी कहा था, “परिवार/वित्तीय सहायता के चलते, महिलाएं अब बच्चे पैदा नहीं करना चाहती हैं और यह नया जेंडर ड्रामा वहां एक महामारी बन रहा है। यह समाज गिरने के खतरे पर है, हमें मिलने वालों का हनन करने की। आवश्यकता नहीं है।” सप्ताह के अंत में रात के खाने के लिए माता-पिता को बुलाना और उन्हें आधा बिल पे करने के लिए कहना है।

रश्मिका मंदाना संग आलिया भट्ट ने किया ‘नाटू नाटू’ पर डांस, वीडियो देख लोग बोले- हॉटनेस ओवरलोडेड

इन फिल्मों में दिखेंगी

वर्कफ़्रंट की बात करें तो जल्द ही जल्द ही पी वसु की फिल्म ‘चंद्रमुखी 2’ में नजर आएगी। यह ब्लॉकबस्टर हिट तमिल कॉमेडी कॉमेडी फिल्म ‘चंद्रमुखी’ की अगली कड़ी है, जिसमें रजनीकांत और ज्योतिका ने मुख्य भूमिका निभाई थी। चंद्रमुखी 2 में एक राजा के दरबार में एक नर्तकी की भूमिका होगी, जो अपनी सुंदरता और नृत्य के लिए जानी जाती थी। इसके अलावा, अपकमिंग सीक्वल ड्रामा फिल्म ‘इमरजेंसी’ में भी नजर आएगी, जो उनकी पहली सिंगल डायरेक्ट की फिल्म भी है। फिल्म संबंधी मामले और पूर्व प्रधान मंत्री इंस्पिरेशन गांधी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमेंगे और इसमें याचिकाकर्ताओं की इंस्पिरेशन गांधी की भूमिका दिखाई जाएगी। प्रशंसकों को ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ और ‘द अवतार: सीता इन द पाइपलाइन’ में भी देखा जा सकता है। वह ‘तेजस’ में भी दिखाई देंगे, जिसमें वह एक भारतीय वायु सेना के पायलट की भूमिका निभाएंगे।

दशहरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: ‘पठान’ के बाद ‘दसरा’ ने मारी बाजी बनीं सबसे बड़ी वीकेंड कमाने वाली दूसरी फिल्म

नवीनतम बॉलीवुड समाचार

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page