Join Us

यूनाइटेड न्यूज़ ऑफ़ एशिया (UNA)एक ऐसा संगठन है, जो कि समाज की विभिन्न समस्याओं के समाधान में लगे प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया से जुड़े मीडिया कर्मियों, रंगकर्मियों तथा बुद्धिजीवियों की मदद करता है, सम्मानित करता है और उन्हें प्रोत्साहित करता है|

संगठन के सदस्य देश के कोने-कोने में फैले हुए हैं, जो कि समाज के विभिन्न वर्गों की समस्याओं को उजागर करने में अहम भूमिका अदा कर रहे हैं। संगठन के अपना न्यूज पोर्टल व एक यू ट्यूब चैनल है, जिनके माध्यम से वह देश भर के मीडियकर्मियों को संगठित करने एवं ज्वलंत समाचारों के साथ-साथ सामाजिक समस्याओं को उजागर करने का कार्य करती है। एसोसिएशन की मंशा है कि देश भर में फैले मीडिया कर्मी उसके माध्यम से अपनी व समाज की आवाज शासन सत्ता तक पहुंचाएं तथा समस्याओं को हल करने में अपनी अहम भूमिका अदा करें।

संगठन के न्यूज पोर्टल की सम्पादकीय टीम में बेहद अनुभवी संपादक मंडल तथा अन्य मीडियाकर्मी शामिल हैं। एसोसिएशन मीडियाकर्मियों का आह्वान करती है कि वे UNA के न्यूज पोर्टल व यू ट्यूब चैनल के माध्यम से अपनी व समाज की आवाज को शासन सत्ता तक पहुंचाएं तथा सामाजिक समस्याओं को हल करने में अहम भूमिका अदा करें


यूनाइटेड न्यूज़ ऑफ़ एशिया में सदस्यता ग्रहण

  • सक्रिय सदस्य बनने के लिए सदस्यता शुल्क 2500/- रुपए है।
  • प्रोफ़ाइल वेबसाइट www.una.news पर अपलोड रहता है।
  • वेबसाइट पर समाचार अपलोड कर सकते हैं।
  • UNA द्वारा सदस्यता परिचय-पत्र, सदस्यता प्रमाण-पत्र जारी किया जाता है।
  • सदस्य्ता परिचय-पत्र न्यूज़ कवरेज करने के लिए मान्य है |


नियमावली :-

तत्काल प्रेस कार्ड सुविधा – Instant press card facility
कार्ड हेतु/मीडिया सदस्य हेतु दो हजार पांच सौ रूपये शुल्क लिया जाता है! कार्ड फ्री नहीं है ऑनलाइन दो हजार पांच सौ रूपये चार्ज किया जाता है! कार्ड प्राप्त करने के लिए पुलिस वेरिफिकेशन और स्किल टेस्ट अनिवार्य है, स्किल टेस्ट और पुलिस वेरिफिकेशन में अमान्य का कार्ड निरस्त कर दिया जाएगा.

ऑनलाइन फॉर्म भरने से पहले कुछ दस्तावेज आप तैयार कर ले!
01 आधार कार्ड
02 वोटर आईडी कार्ड अथवा पैन कार्ड
03 लास्ट ईयर की मार्कशीट
04 बायोडाटा यदि हो तो
05 आपके साइन का फोटो
06 फ़ोटो पासपोर्ट साइज
07 ईमेल आईडी (email id)

फॉर्म भरने के तथा भुगतान करने के बाद रसीद अवश्य ईमेल unanewsoffical@gmail.com या 8839439946 पर व्हाट्सएप करें! रसीद भेजने के बाद विडिओ KYC के लिए विडिओ कॉल आएगा, जिसमे आपको ओरिजिनल आधार कार्ड और मार्कशीट दिखानी होगी , वेरीफाई होने के बाद UNA टीम से आपको वीडियो KYC डॉक्यूमेंट प्राप्त होगा जिसे आप ऑनलाइन फॉर्म में अटैच कर फॉर्म भर सकते है

स्टेप 1 : योग्यता और महत्वपूर्ण जानकारी :

संवाद सूत्र : काम ही योग्यता होगी OR 10 वी पास
कैमरामैन : 12 वी पास
वीडियो जर्नलिस्ट : अंडर ग्रेजुएट
रिपोर्टर : ग्रेजुएशन (किसी भी सब्जेक्ट से or पत्रकारिता से पास छात्रों को प्राथमिकता दी जाएगी)
ब्यूरों : मास्टर्स के साथ 5 साल का मीडिया अनुभव होना अनिवार्य होगा
फ्रीलान्स जर्नलिस्ट : 10 साल का मीडिया अनुभव अप्लाई कर सकते है.

  • ऑनलाइन प्रेस आईडी कार्ड फॉर्म भरने से पूर्व संपूर्ण पॉइंट ध्यानपूर्वक पढ़ें एवं बिना गलती के फॉर्म भरे!
  • UNA डिजिटल मीडिया के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर ही फॉर्म भरे एवं संस्था के बारे में समस्त जानकारी से अवगत रहे!
  • आधे अधूरे या गलत जानकारी या गलत दस्तावेज वाले फॉर्म स्वतः ही निरस्त हो जाएंगे!
  • किसी अन्य संस्था से जुड़े होने पर जानकारी दें जानकारी छिपाने या ना बताने की स्थिति में आपका कार्ड निरस्त कर दिया जाएगा!

स्टेप 2 : फार्म भरते समय रखें सावधानी (क्या करें, क्या ना करें)

कार्ड बनने में 7 दिन का समय लगता है!
कार्ड प्राप्त करने के लिए कम से कम 10 खबरें आपको ऑफिशल ईमेल आईडी unanewsoffical@gmail.com या 8839439946 पर व्हाट्सएप पर भेजना ( स्किल टेस्ट) अनिवार्य है!
खबरों को सही पाए जाने पर एवं पुष्टि होने पर ही आपको कार्ड जारी किया जा सकेगा, इस में ध्यान देने योग्य बात है कि खबरें पूर्णता सत्य हो, आपके द्वारा ओरिजिनल लिखी होनी चाहिए! कॉपी पेस्ट होने पर आपका कार्ड नहीं बन सकेगा अथवा निरस्त कर दिया जाएगा!
कार्ड आपको डिजिटल ईमेल के द्वारा प्राप्त होता है!
25 एमबी (big size video) से बड़े वीडियो के लिए आप वीडियो हमें व्हाट्सएप कर सकते हैं! हमारा व्हाट्सएप नंबर है : 8839439946

 

स्टेप 3 : (कार्ड प्राप्त होने पर)

एक बार प्रेस कार्ड प्राप्त होने के बाद आपको कार्ड का पीवीसी (प्लास्टिक) कार्ड पर प्रिंट आउट लेना होता है! गले में पहने हुए या हाथ में धारण करके फोटो ईमेल आई डी unanewsoffical@gmail.com पर भेजना होगा!

 

प्रेस कार्ड संबंधी सुधार या अन्य जानकारी हेतु प्रेस वाले ईमेल unanewsoffical@gmail.com पर संपर्क करें!

माइक आईडी या प्रेस स्टीकर (कार और बाइक के लिए) कम से कम 30 दिन तथा 50 खबरें दोनों के बाद प्राप्त होंगे जिसका सहयोग शुल्क देकर आप प्राप्त कर सकते हैं!

पीआरओ या अथॉरिटी लेटर के लिए कम से कम 90 दिन तथा 100 खबरें दोनों होना जरूरी है!

UNA डिजिटल मीडिया की सेवा शर्तें मुझे बिना शर्त 100% फ़ीसदी स्वीकार्य होंगी और समय-समय पर अपनी सेवा और सेवा शर्ते एवं दिशा-निर्देश बदलाव का पूर्ण अधिकार UNAडिजिटल मीडिया को होगा!

UNA डिजिटल मीडिया किसी भी तरह का कोई भुगतान नहीं करेगा! साथ ही संवाद सूत्र या संबंधित जिम्मेदारियों के रूप में 100% फ्री (निःशुल्क ) सेवा दूंगा! आपके द्वारा आपके क्षेत्र से प्राप्त हुए विज्ञापन का 50% लाभ आपको मिल सकेगा*

फॉर्म भरते समय हो रही है किसी भी असहूलियत के लिए आप हमें कॉल कर सकते हैं हमारा सपोर्ट नंबर है: 8839439946  (Time 11:00 AM to 5:00 PM Only, Sunday : Closed)

Back to top button

You cannot copy content of this page