लेटेस्ट न्यूज़

झारखंड के हेमंत सोरेन ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखा पत्र, रेलवे पर लगाए गंभीर आरोप

झारखंड के हेमंत सोरेन- India TV Hindi

छवि स्रोत: पीटीआई
झारखंड के हेमंत सोरेन

रांची: खुद के घोटाले के घोटाले से जुड़े झारखंडी हेमंत सोरेन ने रेलवे और उसके अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सीएम सोरेन ने इसकी शिकायत रेल मंत्री से भी की है। हेमंत सोरेन ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि राज्य के साहिबगंज सहित अन्य अवैध अवैध शिकार को बढ़ावा देने में रेलवे और उनके अधिकारियों की संलिप्तता है। पत्र में लिखा है कि इसकी जांच के लिए एक जांच समिति के गठन का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से अनुरोध किया कि वह इस जांच में रेलवे के अधिकारियों से पूरा सहयोग करने का निर्देश दें।

खनिज संपदा के बंदरबांट का आरोप लगाया

उन्होंने बुधवार को आरोप लगाया कि शिकायत के तहत रेलवे द्वारा झारखण्ड राज्य के जेएआईएमएमएस पोर्टल से आपके एफओओएस का प्रमाणीकरण नहीं किया जा रहा है और भ्रम या फर्जी फर्जीवाड़े के आधार पर अवैध रूप से खनिज संपदा का रेल मार्ग से स्थानांतरित किया जा रहा है।

जांच समिति के विवरण का निर्णय

झारखंड के प्रवक्ता ने बताया कि झारखंड वैष्णव को पत्र में आरोप लगाया गया है कि ऐसी स्थिति में राज्य सरकार द्वारा अवैध खनन और इसका परिवहन में रेलवे अधिकारियों की संलिप्तता एवं अन्य सभी संबंधित बिंदुओं की जांच के लिए एक उच्च जांच समिति के लिए बनाई गई है का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से अनुरोध किया कि वह इस जांच में रेलवे के अधिकारियों से पूरा सहयोग करने का निर्देश दें।

नवीनतम भारत समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। राष्ट्रीय समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए भारत सत्र

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page