लेटेस्ट न्यूज़

पूरे दिन मेकअप करती रहती जया प्रदा, घंटे के बाद सेट पर चमकता सितारा, खास वजह से दे दी पॉटिंग मात्र 1 शॉट

मुंबई: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (राजेश खन्ना) को लेकर गजब की दीवानगी थी। नई एक्ट्रेस सोचती हैं कि अगर राजेश के साथ एक फिल्म करने का मौका मिले तो करियर संवर जाएं, जबकि फैंस उनकी हर एक मुलाकात पर मर मिटते थे। राजेश की एक झलक पाने के लिए घंटों इंतजार करते रहते थे। लोकप्रियता का आलम ये था कि इंडस्ट्री में एक कहावत प्रचलित थी, ‘ऊपर आका और नीचे काका’। काका यूं तो बेहद शानदार अभिनेता थे लेकिन सेट पर देर से आने की उनकी आदत निर्माता, निर्देशकों को ही नहीं बल्कि हीरोइनों सहित पूरे क्रू को परेशान कर देती थी। ऐसे में साउथ फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड पहुंचीं जया प्रदा (Jaya Prada) ने जब देखा कि देर से आने के बाद राजेश बेटियों से बड़ा पाव खाने लगे, तो हैरान रह गए।

राजेश बिजली की लेट लतीफी से मशहूर फिल्म निर्माता ऋषिकेश मुखर्जी एक बार इतने बौखलाए हुए थे कि आज आने वाले दो हैं, इसकी मैं खैरियत लेता हूं। लेकिन राजेश अपने काम में इतने शानदार थे कि सेट पर ही शूट पर रोमांस करते दिखते हैं और बिना किसी खास रिहर्सल के फटाफट शूट कर देते हैं। इसलिए ऋषिकेश चाहते थे कि कुछ भी न कहें। लेकिन राजेश की लेटलीफी से पूरे दिन मेकअप करवा कर तैयार बैठी हीरोइनों को बड़ी परेशानी होती है।

अमिताभ बच्चन-प्रकाश मेहरा की छठ हिट फिल्म का रिकॉर्ड होना था गाना, लोटने लगे किशोर कुमार, पकड़ ली जाड़ा

9 बजे सुबह से राजेश रात 8 बजे का इंतजार करता है
‘द कपिल शर्मा’ शो पर एक बार पहुंचें जया प्रदा से जब कपिल शर्मा ने पूछा कि आपके कौन से को-स्टार सेट पर लेट से थे तो जया प्रदा ने जवाब दिया ‘राजेश पात्रता, उनकी वजह से पूरे दिन एक्ट्रेस को सेट पर अनुरक्त था। जया प्रदा ने बताया था ‘मैं साउथ की रहने वाली हूं और साउथ में मैं 7 बजे सेट पर थी। जब मैं मुंबई आया तो हमें 9 बजे सेट पर कॉल किया गया। सेट पर आने के बाद मेकअप करके पूरा दिन मैं मेकअप रूम में रहती थी और राजेश रात के 8 बजे आते थे। शूटिंग के बाद शूटिंग नहीं करते बल्कि पहले वेड़ा पाव फायदे थे। उसके बाद शूटिंग हुई थी, बस एक शॉट और 9 बजे पैकअप’।

1982 की फिल्म ‘कामचोर’ की उनकी पहली हिंदी फिल्म थी, जिसमें वे धारा प्रभाव हिंदी बोलती नजर आई थीं। (फोटो साभार: Instagram@jayapradaofficial)

ये भी पढ़ें- फीमेल म्यूजिक कंपोजर ने दिया ब्रेक, छा गया जादू, शिंगर के लिए प्लेऑफ गए थे शाहरुख-ऋषि, अब छोड़ दी इंडस्ट्री

जया-राजेश बेटियों ने कई फिल्मों में काम किया
राजेश डेट कई बार बता चुके थे कि उन्हें मुंबई का बड़ा पाव बेहद पसंद था। वह कभी भी खा सकते थे। वहीं राजेश आंखों की लेटलतीफी की चर्चा करने वाली जया फर्स्ट स्टार नहीं हैं, उनके साथ काम कर चुके कई एक्टर-एक्ट्रेस कई बार इसका जिक्र कर चुके हैं। जया प्रदा और राजेश ने एक साथ कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। ‘आवाज़’, ‘दिल-ए-नादान’, ‘नया कदम’, ‘मकसद’ जैसे फिल्मों में काम किया। ‘याद है वो पहली रात’ फिल्म में जया प्रदा और राजेश की रोमांटिक सीन को आज भी याद किया जाता है।

टैग: मनोरंजन विशेष, जया प्रदा, राजेश खन्ना

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page