लेटेस्ट न्यूज़

IPL 2023 Auction: सिकंदर रज़ा से लेकर कार्तिक मयप्पन तक, सहयोगी देशों के 10 खिलाड़ियों की होगी डिमांड सिकंदर से लेकर कार्तिक तक, छोटे देशों के इन 10 खिलाड़ियों पर लग सकती है बड़ी बोली

आईपीएल नीलामी- इंडिया टीवी हिंदी

छवि स्रोत: आईपीएल
दस्तावेज़ नीलामी

आईपीएल 2023 नीलामी: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन में ड्रॉप होने से पहले कोच्ची में 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन होने जा रहा है। इसके लिए सभी 10 फ्रैंचाइजी अपनी-अपनी खूबसूरती और राशियों के साथ सितारों को अपने पाले में करने के लिए कमर के पास ली है। लीग के 15वें सीज़न के बाद सभी टीमों ने अपने स्क्वाड में बड़े स्तर पर क्रिकेट करते हुए कई खिलाड़ियों को रिलीज़ करने का फैसला किया था और ऐसे में उनकी जगहों को भरने के लिए उनके पास यह एक सुनहरा मौका होगा। हालांकि टीमों की 405 खिलाड़ियों की सूची में से उनके बेहतर खिलाड़ियों की रेटिंग के लिए शेष राशि और स्लॉट में खाली जगहों का भी ध्यान रखना होगा। ऐसे में कई ग्रुप की नजर छोटे देशों के स्टार प्लेयर्स पर भी होगी, जिन्हें कम पैसे में खरीदा जा सकता है।

पांच सहयोगी देशों के खिलाड़ी शामिल होंगे

प्रोजेक्ट की इस बार की नीलामी में सहयोगी देशों के 5 सदस्यों को भी शॉर्टलिस्ट किया गया है। इन देशों में टेस्ट नहीं खेलने वाले ऐसे ही कुल 10 खिलाड़ी हैं, जो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में अपने प्रदर्शन से बड़े-बड़े धुरंधरों को छकाया था और खूब सुरखियां बटोरी था। उनके प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि इनमें से ज्यादातर खिलाड़ी अपने साथ अच्छी रकम घर ले जाएंगे।

आईपीएल 2023 नीलामी

छवि स्रोत: आईपीएल

दस्तावेज़ नीलामी

जिम्बाब्वे:

50 लाख की बेस प्राइस वाले जिम्बाब्वे के स्टार ऑलराउंडर एलेक्जेंडर रजा और यंग तेज समुद्र ब्लेसिंग मुजरबानी पर बड़ी बोली लग सकती है। दोनों ही खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए वाहवाही लूटी थी।

आयरलैंड:

टी20 वर्ल्ड कप में उलटफेर करने वाले आयरलैंड की टीम के चार खिलाड़ी नीलामी में आज अपनी किस्मत आजमाएंगे। इनमें से टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3000 से अधिक रन बनाने वाले पॉल स्टर्लिंग, विकेटकीपर लोर्कन टकर, तूफानी बल्लेबाज हैरी टेक्टर और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल का नाम शामिल है। इन चारों प्लेयर्स की बेस प्राइस 50 लाख रुपए है।

नामीबिया:

टी20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन सभी को हैरान कर देने वाला है नामीबियाई टीम के अनुभवी ऑलराउंडर डेविड वीजे के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अनुभव को देखकर उन्हें भी अच्छी बोली लग सकती है। नामीबिया से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए इस क्रिकेटर ने अपना बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये रखा है। उनके अलावा किसी की टीम के तेज समुद्र रूबेनमैन ने भी 20 लाख की बेस प्राइस के साथ अपना नाम दिया है।

ऍम:

भारतीय मूल की स्थिति के युवा स्पिनर कार्तिक मयप्पन ने टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। चेन्नई में पैदा हुए 22 साल के कार्तिक लेग स्पिनर हैं और अपनी किफायती स्पीड के लिए मशहूर हैं। नीलामी में उन्होंने अपना बेस प्राइस महज 20 लाख रुपये रखा है, ऐसे में उनके भी करोड़पति बनने की संभावना है।

नीदरलैंड्स:

टी20 वर्ल्ड कप में अपनी गति और नाम लाइन लेंथ से की गई गेंदबाजी के लिए गाइडलाइंस में रहे नीदरलैंड्स के पॉल मीकेरन ने भी अपनी बेस प्राइस 20 लाख रुपये रखी है और उन पर भी फ्रेंचाइजियों की नजर बनी रहेगी।

ताजा किकेट समाचार

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page