लेटेस्ट न्यूज़

इंदौर प्रवासी भारतीय सम्मेलन लाइव अपडेट्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से इंदौर सजाया गया

इंदौर प्रवासी भारतीय सम्मेलन लाइव अपडेट: प्रवासी भारतीय सम्मेलन (प्रवासी भारतीय सम्मेलन) आज से शुरू हो रहा है। बीती रात इंदौर शहर (इंदौर) में दुल्हन की तरह दिखने लगी। इस सम्मलेन के लिए 10 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी प्रतिबंधित किए गए हैं। प्रवास भारतीय सम्मेलन के बाद 11 जनवरी से ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट (ग्लोबल इन्वर्टर्स समिट) का स्थान होगा, दोनों आठ से 12 जनवरी तक स्थान पर होंगे।

इससे पहले 16वां भारतीय सम्मेलन नई दिल्ली में वर्ष 2021 में सर्टिफिकेट मोड में बना था। इसके बाद अब इंदौर शहर में हो रहा है। दरअसल, 8 से 10 में होने वाले पीबीडी सम्मेलन के तीन दिवसीय कार्यक्रम में युवा प्रवासी भारतीय दिवस, उद्घाटन दिवस और समापन दिवस के साथ-साथ विषय-आधारित प्रमुख सत्र शामिल हुए हैं। सम्मेलन के पहले दिन 8 जनवरी को युवा भागीदारी से जुड़ने के लिए युवा प्रवासी भारतीय दिवस मनाया जाएगा।

सम्मेलन के दूसरे दिन 9 जनवरी को मुख्य आकर्षण का केंद्र देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी होगी। सूरीनाम के राष्ट्रपति संतोखी और गुयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफ़ान अली के साथ मंच साझा करेंगे। जिसके बाद दोपहर में 108 लोगों के साथ बिजली का आकर्षण होगा। प्रवासी सम्मेलन के तीसरे दिन 10 जनवरी को देश के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 27 प्रवासी भारतीयों को सम्मानित किया गया। इस दिन होने वाले दो सत्र में इंडियन वर्क फोर्स और वुमन इंटरप्रेन्योरशिप पर बात होगी।

तीन देशों के राष्ट्रपति शामिल होंगे

17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में मुख्य अतिथि को- पंजीकृत गणराज्य गुयाना के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद एफ़आईआर अली और सूरीनाम गणराज्य के राष्ट्रपति चंद्रिकाप्रसाद संतोखी विशिष्ट अतिथि होंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया की संसद के सदस्य जनेटा मैस्करेनहास 8 जनवरी को प्रवासी सम्मेलन में सम्मानित अतिथि होंगे। जुड़वाँ है कि 17वें पीबीडी सम्मेलन को अब तक जुड़ाव से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है। अब तक करीब 70 देशों से 3500 से अधिक लोगों द्वारा पंजीकरण कराये गये हैं।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page