लेटेस्ट न्यूज़

‘इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में क्रांतिकारी बदलाव देख रहा भारत’ पीएम मोदी बोले- अब समय पर पूरा होता है काम

एएनआई

चेन्नई में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम डिजिटल लिंक में दुनिया में ‘नंबर वन’ हैं; हमारे पास सबसे मोबाइल मोबाइल डेटा है। उन्होंने यह भी कहा कि आज भारत में शहरी यूजर की तुलना में ग्रामीण इंटरनेट की संख्या अधिक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में 5200 करोड़ की लागत से विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में क्रांतिकारी बदलाव देख रहा है। यह तेजी से पकड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हम बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर के निवेश के लिए 10 लाख करोड़ अलग से रख रहे हैं जो 2014 के 5 गुणा अधिक है। मोदी ने कहा कि जहां तक ​​गति की बात है तो तथ्यों को देखने में मदद मिलेगी। राष्ट्रीय राजमार्ग के हर साल बनने की गति 2014 से पहले बनने की रफ़्तार से जुड़ गई है। उन्होंने दावा किया कि रेलवे में 2014 से पहले हर साल 600 रूट किलोमीटर का विद्युतीकरण होता था लेकिन अब यह 4000 रूट किलोमीटर पहुंच चुका है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह नई आशाएं, नई आकांक्षाएं और नई शुरुआत का समय है। नई पीढ़ी के कुछ इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट आज से लोगों की सेवा करने में नाकाम हैं। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु की लंबी तटरेखा व्यापार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। 2014 से पहले के युग की तुलना में आज हमारी भंगुरता की क्षमता में कमी लगभग आ गई है। उन्होंने कहा कि पहले इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट का मतलब देरी से हुआ था, लेकिन अब इसका मतलब है। देरी से यह यात्रा हमारी कार्य संस्कृति के कारण हुई है। उन्होंने कहा कि हम अपने करदाता द्वारा भुगतान किए जाने के लिए हर रुपये के प्रति उत्तरदायी हैं। हम विशिष्ट समय-सीमा के साथ काम करते हैं और समय से पहले ही परिणाम प्राप्त कर लेते हैं।

चेन्नई में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम डिजिटल लिंक में दुनिया में ‘नंबर वन’ हैं; हमारे पास सबसे मोबाइल मोबाइल डेटा है। उन्होंने यह भी कहा कि आज भारत में शहरी यूजर की तुलना में ग्रामीण इंटरनेट की संख्या अधिक है। इस स्टेट्स पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पहले जिस देश में 2013-2014 में सिर्फ 400 प्लेन हुए थे आज उनकी संख्या 700 से अधिक हो गई है। प्रधान मंत्री ने एयर इंडिया की विलेन की कल्पना की थी जिसके बाद 470 अलग-अलग का सबसे बड़ा क्रम बन गया। उन्होंने कहा कि जहां आज़ादी के बाद से सिर्फ 74 टर्मिनल बने थे, हम पिछले 9 सालों में ही 74 टर्मिनल, हेलीपैड और वाटर पोर्ट डोम बनाए रखते हैं। प्रधानमंत्री को पता है कि यह देश आगे बढ़ रहा है और इसलिए हम इस संख्या को अगले 4-5 वर्षों में 200 से अधिक ले जाएंगे।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page