लेटेस्ट न्यूज़

IND vs SL हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ आगामी T20I सीरीज में कप्तानी करेंगे स्टार स्पोर्ट्स प्रोमो की पुष्टि | श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पांड्या ही टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे! सामने आया बड़ा सबूत

हार्दिक पंड्या- इंडिया टीवी हिंदी

छवि स्रोत: एपी
हार्दिक पांड्या

भारत बनाम श्रीलंका: श्रीलंका की टीम जनवरी 2023 के शुरुआती हफ्ते में व्हाइट बॉल सीरीज के लिए भारत का दौरा कर रही है। इस दौरे पर भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 और तीन एक दिन में पहुंचेंगे। अभी तक इस सीरीज के लिए भारत के दस्ते का ऐलान नहीं किया गया है और कप्तान रोहित शर्मा की इंजरी के कारण अभी भी टीम की कप्तानी को लेकर बनी हुई हैं। अब इसी बीच एक बड़ा बयान सामने आया है जिसके बाद यह साफ हो गया है कि टी20 सीरीज में कम से कम हार्दिक पांड्या ही भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले हैं।

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया सीरीज का दूसरा मैच चोटिल हुए रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज से भी बाहर होना पड़ा। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की हार के बाद हर तरफ यह चर्चा भी जोरों पर है कि हार्दिक पांड्या को भारत का नया टी20 कप्तान बनाया जा सकता है। हालांकि, अभी इस पर संबद्ध जमाकर्ता नहीं आए हैं, लेकिन वर्ल्ड कप के तुरंत बाद न्यूजीलैंड दौरे पर वे ही कप्तानी की थी और सीरीज भारत ने अपने नाम की थी। इससे पहले इसी साल जून में हार्दिक ने आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की कमान संभाली थी। अब श्रीलंका के खिलाफ भी आने वाली सीरीज में बागडोर अन्य के हाथों में हो सकता है।

सामने आया बड़ा सबूत

आपको बता दें कि 3 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच शुरू होने वाली टी20 सीरीज का प्रोमोशन इस सीरीज में निगमित ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने जारी किया है। इस प्रचार में हार्दिक ही नजर आ रहे हैं। वहीं स्पोर्ट्स नेटवर्क चैनल ने अपने नेटवर्क पर कवर फोटो में भी हार्दिक को ही श्रीलंकाई कैप्टन दसुन शनाका के साथ दिखाया है। ऐसे में अभी टीम का ऐलान तो नहीं हुआ लेकिन जो झटके लग रहे थे कि हार्दिक ही टी20 टीम की कमान संभालेंगे वो सही साबित होते नजर आ रहे हैं। पर अभी यह सम्मिलित जानकारी नहीं है और उसके लिए अपूर्णता के सुधार का इंतजार है।

भारत-श्रीलंका सीरीज का शेड्यूल

  • पहला टी20- 3 जनवरी, मुंबई
  • दूसरा टी20- 5 जनवरी, फौरी
  • तीसरा टी20- 7 जनवरी, राजकोट

टी20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज भी खेली जाएगी। उम्मीद है कि रोहित शर्मा पूरी तरह फिट होकर टीम के साथ जुड़ेंगे और वहां केएल राहुल की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या को टीम की उपकप्तानी मिल सकती है। इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप से वो सीरीज और उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली ऑस्ट्रेलिया सीरीज ज्यादा अहम होगी। श्रीलंका के खिलाफ तीन ऑस्ट्रेलियाई मैच 10, 12 और 15 जनवरी को कोलकाता, कोलकाता और तिरुवनंतपुरम में जाएंगे।

यह भी पढ़ें:-

ताजा किकेट समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। क्रिकेट समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए खेल सत्र

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page