लेटेस्ट न्यूज़

IND vs BAN उमेश यादव ने कुलदीप यादव के बारे में खोला, जिन्होंने उन्हें 11 ढाका टेस्ट खेलने से बाहर करने का फैसला लिया | कुलदीप यादव को किसने टीम से बाहर किया? उमेश यादव ने राज खोल दिया

उमेश यादव, केएल राहुल...- इंडिया टीवी हिंदी

छवि स्रोत: एपी
उमेश यादव, केएल राहुल और कुलदीप यादव

इंडस्ट्रीज़ बनाम बैन: चटोग्राम टेस्ट में टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ 188 रनों की शानदार जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच रहे कुलदीप यादव को ढाका टेस्ट में टीम से बाहर कर दिया। उनके बाहर होने पर सुनील गावस्कर से हरभजन सिंह तक कई दिग्गजों ने सवाल उठाए। पिछले क्रम में 8 विकेट लेने के साथ बल्लेबाजी से 40 रनों की उपयोगी पारी खेलने के बाद कुलदीप को खेलने 11 से बाहर समझ से परे था। इस फैसले से निश्चित रूप से कईयों को निराशा होगी। टीम के सीनियर तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अब इसका लेकर राज खोला है।

किसने किया कुलदीप को बाहर?

कलवार को भारतीय पेसर ने मैच के बाद बताया कि कुलदीप यादव को टीम से बाहर करने का फैसला किसका था। ढाका टेस्ट के पहले दिन 4 विकेट लेने वाले उमेश ने कहा कि, यह ‘टीम मैनेजमेंट का फैसला है’ जिसका सामना हर क्रिकेटर करता है। ढाका टेस्ट में भारतीय टीम ने कुलदीप की जगह जयदेव उनादकट के रूप में एक अतिरिक्त तेज समुद्र को शामिल करने का फैसला किया। इसे लेकर उमेश यादव ने मीडिया से कहीं और भी कई बातें कहीं।

उमेश ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद मीडिया से कहा, ”यह आपकी यात्रा का हिस्सा है। यह मेरे साथ भी हुआ है। कभी-कभी आप अपने प्रदर्शन की वजह से गलती करते हुए टीम से बाहर हो जाते हैं और कभी-कभी गलती करने पर टीम प्रबंधन के फैसले होते हैं। आपको टीम की तस्वीर के साथ होश आता है। यह उसके लिए अच्छा है (कुलदीप) अच्छा है कि उसने वापसी की और प्रदर्शन किया।” आपको बताएं कि मोहम्मद शमी और जस ने प्रीति बुमराह की अनुपस्थिति में तेज गेंदबाजी की अगुआई कर रहे उमेश ने ढाका टेस्ट के पहले दिन 15 ओवर में 25 रन दिए। चार विकेट जबकि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी चार विकेट लेकर बांग्लादेश को पहली पारी में 227 रन पर समेट दिया।

उनादकट की वापसी पर भी बोले कुलदीप

कुलदीप यादव की जगह टीम में बाएं हाथ के तेज समुद्रदकट आए 12 साल की टेस्ट टीम में वापसी कर रहे थे। उन्होंने पिछले मैच के शतकवीर जाकिर हसन को आउट कर टीम में शामिल करने का फैसला सही साबित किया। इसके बाद उन्होंने अनुभवी मुश्फिकुर रहीम की भी विकेट टीम की झोली में डाली। उन लेकर उमेश ने कहा, ”जब उसने (उनादकट) ने डेब्यू किया था, मैं उसके साथ साउथ अफ्रीका में था। इसलिए मैं उसके लिए काफी खुश हूं कि आखिरकार उसे मौका मिला। उसने घरेलू सत्र में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।”

यह भी पढ़ें:-

ताजा किकेट समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। क्रिकेट समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए खेल सत्र

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page