लेटेस्ट न्यूज़

इमरान खान को धीमा जहर देकर मारा जा सकता है’, अवामी मुस्लिम लीग के दावे से मची हलचल | ‘इमरान को धीमा जहर देने की कोशिश’, अवामी मुस्लिम लीग के दावों से मचा हड़कंप

इमरान खान न्यूज, शहबाज शरीफ इमरान खान, शेख रशीद अहमद- इंडिया टीवी हिंदी

छवि स्रोत: फ़ाइल
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान।

फ्रेंकी: पाकिस्तान में सियासत में पिछले कुछ महीनों से जबरदस्त हलचल मची हुई है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए हमलों के बाद पक्ष और जिम्मेदारों में बेहद गंभीर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच अवामी मुस्लिम लीग (एएमएल) सुप्रीम शेखो राशिद अहमद ने आरोप लगाया है कि शाहबाज शरीफ की सरकार पीटीआई प्रमुख इमरान खान को धीमा जहर देने की कोशिश कर रही है। राशिद ने कहा कि पीएमएल-एन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार इमरान को रास्ते से हटाना चाहती है।

‘इमरान को पिल्स नहीं तो क्या पटाखे लगेंगे?’

सरकार पर निशाना साधते हुए राशिद ने कहा, ‘वह इमरान को मारने की साजिश रची। पहले उन्होंने कहा कि इमरान को गोलियां नहीं लगीं, फिर जो उन्हें तुम्हारे बाप के पटाखे थे।’ राशिद ने शुक्रवार को रावलपिंडी में अपने घर की लाल हवेली के बाहर बढ़ते हुए विरोध में आजोजित रैली को संदेश देते हुए सरकार पर जोरदार हमला बोला। राशिद ने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि अब वे (गठबंधन सरकार के नेता) जहर के जरिए इमरान को खत्म करने की साजिश रच रहे हैं क्योंकि वह उनके खिलाफ चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं।

इमरान खान न्यूज, शहबाज शरीफ इमरान खान, शेख रशीद अहमद

छवि स्रोत: फ़ाइल

अवामी मुस्लिम लीग के नेता शेख राशिद अहमद।

इमरान खान पर भी लगे थे गंभीर आरोप
बता दें कि इमरान खान ने भी आरोप लगाया था कि 3 नवंबर को वजीराबाद में बंदूक से हमला कर उनकी हत्या की साजिश रची गई थी। उन्होंने कहा कि 11 साल पहले पंजाब के पूर्व गवर्नर सलमान तासीर की हत्या हुई थी, वैसे ही उन्हें मारने की योजना थी। 3 नवंबर को गुजरात जिले के वजीराबाद शहर में सरकार विरोधी मार्च का नेतृत्व कर रहे इमरान पर गोलियां गिरा दी गईं, जिसमें पैर में गोली मारकर घायल हो गए थे। इमरान ने आरोप लगाया कि शाहबाज सरकार ने सत्ता प्रतिष्ठान के साथ मिलकर उनकी हत्या की साजिश रची।

इमरान खान न्यूज, शहबाज शरीफ इमरान खान, शेख रशीद अहमद

छवि स्रोत: फ़ाइल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ।

नवाज और शाहबाज पर बरसे थे इमरान खान
इमरान खान उन्होंने अपनी हत्या की साजिश के पीछे पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज सरफ, प्रधान मंत्री शाहबाज सरफ और आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह का हाथ होने का आरोप लगाया था। इमरान के हमले के बाद पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात पैदा हो गए थे और तमाम शहरों में आगजनी और सपनों का दौर शुरू हो गया था। बाद में इमरान को कोर्ट से भी कई संकेत मिले, जिसके बाद उनके शोक में उनके प्रति सहानुभूति और बढ़ गई थी। अभी शाहबाज सरकार को लेकर इमरान और उनके साथियों के निशान हैं।

नवीनतम विश्व समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। एशिया समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए विदेश सत्र

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page