लेटेस्ट न्यूज़

अनुमति मिली तो मैं संसद में बोलूंगा, राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस अपडेट कहते हैं | ‘संसद में बोलकर दें तो जवाब दें’, अपने बयानों पर माचे बवाल के बीच बोले राहुल गांधी

छवि स्रोत: पीटीआई
संसद परिसर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अधीर रंजन चौधरी।

दिल्ली लंदन में भारतीय लोकतंत्र के बारे में दिए गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान को लेकर संसद से सड़क तक बवाल मचा है। संसद के दोनों सदनों में अपने बयानों को लेकर हंगामे के बीच राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने भारत या भारतीय संसद के खिलाफ कुछ नहीं कहा है। राहुल ने कहा कि अगर उन्हें संसद में बोलने दिया जाएगा तो वह इस बारे में अपना पक्ष रखेंगे। बजट सत्र के दूसरे चरण में गुरुवार को राहुल गांधी लंदन से लौटकर पहली बार संसद पहुंचे। वह आज 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।

‘संसद में नहीं बोलने दिया तो बाहर बोलूंगा’

जब राहुल गांधी ने कहा कि सत्ता पक्ष उनके बयानों के लिए उनसे जुड़ाव की मांग कर रहा है, तो राहुल ने संसद भवन परिसर में कहा, ‘अगर वे मुझे संसद में बोलते हैं, तो मैं मानता हूं कि वे रुख रखते हैं।’ उन्होंने कहा कि जब वे संसद में बोलेंगे तो भारतीय जनता पार्टी को पसंद नहीं आएगी। गांधी ने कहा कि अगर उन्हें अनुमति नहीं दी जाती है तो वे संसद में बोलेंगे। हाल ही में लंदन में एक घटना में राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि भारतीय लोकतंत्र के मंच पर ‘बरबर हमला’ हो रहा है। वे चिंता व्यक्त करते हैं कि दुनिया के लोकतांत्रिक हिस्सों सहित अमेरिका और यूरोप इस पर ध्यान देने में विफल रहे हैं।

राहुल गांधी ने लंदन में और क्या कहा था?
राहुल अपने लेक्चर में यह आरोप भी लगाया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के लोकतांत्रिक गठबंधन को नष्ट कर रहे हैं। बता दें कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत से ही सत्ता पक्ष के सदस्य लंदन में राहुल गांधी द्वारा भारतीय लोकतंत्र के बारे में दिए गए दावों को लेकर उनसे जोकी मांग रहे हैं। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विदेशी दौर के दौरान पूर्व में भारत को लेकर की गई टिप्पणी का हवाला देते हुए भारतीय जनता पार्टी पर पलटवार किया है। राहुल के बयान और अडाणी के मुद्दे लेकर हो रहे हैं हंगामा के चलते पिछले कुछ दिनों से संसद में लगातार निलंबन हो रहा है।

नवीनतम भारत समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। राजनीति समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए भारत सत्र

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page