लेटेस्ट न्यूज़

पाकिस्तान के पंजाब विश्वविद्यालय में हिंदू छात्रों को रॉक किया गया, 15 घायल

विश्वविद्यालय के एक छात्र और एक प्रत्यक्ष स्नातक काशिफ भाई ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “जैसे ही छात्र” लॉ कॉलेज “के परिसर में शामिल, इस्लामिक जमीयत तुलबा (आईजेटी) के नामांकन ने उन्हें जबरन होली मनाने से रोक दिया, जिसके झड़पें हुईं।

पाकिस्तान के अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के कम से कम 15 छात्र सोमवार को एक कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन के सदस्य यहां पंजाब विश्वविद्यालय परिसर में कथित तौर पर होली से रोकने को लेकर विवाद के दौरान घायल हो गए। यह घटना सोमवार को पंजाब यूनिवर्सिटी के “लॉ कॉलेज” में हुई, जब करीब 30 हिंदू छात्र होली मनाने के लिए जमा हुए थे।

विश्वविद्यालय के एक छात्र और एक प्रत्यक्ष स्नातक काशिफ भाई ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “जैसे ही छात्र” लॉ कॉलेज “के परिसर में शामिल, इस्लामिक जमीयत तुलबा (आईजेटी) के नामांकन ने उन्हें जबरन होली मनाने से रोक दिया, जिसके झड़पें हुईं। झड़पों के परिणामस्वरूप 15 हिंदू छात्र घायल हो गए। ब्रोही ने दावा किया कि उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से पूर्व अनुमति ली थी।

खेत कुमार के हाथ में इस चोट के दौरान आई है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें तब टेलीफोन किया जब उन्होंने सदस्यों द्वारा आईजेटी सदस्यों को मना करने से रोकने का विरोध करने के लिए कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। कुमार ने कहा, “हम सभी आईजेटी और हमें पीटने और प्रताड़ित करने में सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दी गई है, लेकिन अभी तक प्राथमिक दर्ज नहीं की गई है।”

पीटीआई द्वारा संपर्क किए जाने पर, आईजेटी (पंजाब विश्वविद्यालय) के प्रवक्ता इब्राहिम शाहिद ने इस घटना में अपने छात्रों की इच्छा से इनकार किया। पंजाब विश्वविद्यालय के प्रवक्ता खुर्रम शहजाद ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने लॉ कॉलेज के उद्यान में होली मनाने की अनुमति नहीं दी थी। उन्होंने कहा, “अगर कमरे के अंदर उत्सव मनाया जाता है तो कोई समस्या नहीं होती।” शहजाद ने कहा कि कुलपति ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

अस्वीकरण:प्रभासाक्षी ने इस खबर को निराशा नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआइ-भाषा की भाषा से प्रकाशित की गई है।



Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page