लेटेस्ट न्यूज़

H3N2 के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री कल सीएम एकनाथ शिंदे के साथ बैठक करेंगे

महाराष्ट्र में H3N2 मामले: महाराष्ट्र में एच3एन2 वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में अब तक H3N2 के 352 मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच शुक्रवार (16 मार्च) को महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे H3N2 पर मीटिंग होगी। इस बैठक में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत (तानाजी सावंत) समेत कई अधिकारी भी शामिल होंगे. तानाजी सावंत ने कल होने वाली मीटिंग के बारे में जानकारी दी।

आसानी हो कि महाराष्ट्र के अहमदनगर में 14 मार्च को एक एमबीबीएस छात्र की मौत हो गई थी, कहा जा रहा है कि छात्र कोरोना और एच3एन2 दोनों वायरस सीधे आ गए थे। हालांकि उसकी मौत की वजह से रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि एमबीबीएस छात्रों की मौत एच3एन2 वायरस के कारण हुई है। अगर इस बात की पुष्टि हो जाती है तो यह महाराष्ट्र में इस वायरस के कारण पहली मौत होगी।

पुडुचेरी में सभी स्कूल 26 मार्च तक बंद

वहीं H3N2 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पुडुचेरी में सभी स्कूलों को 16 से 26 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया गया है। बुधवार को पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री नमस्सिवम ने यह जानकारी दी।

महाराष्ट्र ही नहीं देश खे कई राज्यों में ये संक्रमण पैर पर पड़ रहा है। H3N2 खतरनाक वायरस के अलावा स्वाइन फ्लू और कोविड के मामले भी देश में फिर से बढ़ने लगे हैं। राजधानी दिल्ली में खतरनाक वायरस के मामलों में पिछले कुछ दिनों में एकदम से तेजी से आई है। इस वायरस से लोगों में बुखार, सर्दी, शरीर में दर्द जैसे लक्षण दिखाई देते हैं। कुछ मामलों में रोगी को लगातार खांसी बनी रहती है, रोगी काफी कमजोर हो जाता है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: सीएम शिंदे और फडणवीस से मिला प्रदर्शनकारी किसानों का डेलीगेशन, सामने रखीं 14 मांगें

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page