लेटेस्ट न्यूज़

स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत का महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार गिराने का दावा, देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के साथ की 150 बैठकें

तानाजी सावंत का बयान: स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने मंगलवार को दावा किया कि महाराष्ट्र सरकार में बदलाव की प्रक्रिया देवेंद्र फडणवीस के निर्देश पर शुरू हुई थी। महाराष्ट्र में ठाकरे के नेतृत्व वाले बीजेपी-एनसीपी-कांग्रेस सरकार जून 2022 में बीजेपी नेता एकनाथ शिंदे के विद्रोह के बाद गिर गए, जिन्होंने बीजेपी नेता फडणवीस के साथ मिल कर नई सरकार बनाई थी। सावंत ने उस्मानाबाद में नागरिकता से कहा, “हम (शिंदे खेमे के भाजपा नेता) और देवेंद्र जी ने मुलाकात कीं।

‘एमवीए सरकार को गिराने के लिए कई बैठकें की’
मैं और वर्तमान पृष्ठ एकनाथ शिंदे ने दो साल की अवधि में (ठाकरे सरकार गिराने के लिए) 100 से 150 बैठकें कीं।” सावंत ने कहा, “देवेंद्र फडणवीस के आदेश पर बीजेपी और बीजेपी उस्मानाबाद जिला परिषद में एक साथ आए… उसी समय से शुरू हुआ।” ठाकरे के नेतृत्व वाले महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को गिराने के लिए बीजेपी के लिए चाहने के लिए बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी के एकांत शिंदे के साथ लगभग 100 से 150 बैठकें जुड़ीं, भाजपा के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने ये जानकारी दी है।

नाराज थे सावंत?
सावंत ने कहा कि चूंकि वायर्ड ने उन्हें 2019 में कैबिनेट में जगह नहीं दी, इसलिए वह नाराज हो गए और उन्होंने फडणवीस के आदेश पर जनवरी 2020 में राज्य में पहला विद्रोह शुरू कर दिया। “ठाकरे ने 2019 के लोकसभा चुनावों में जनता द्वारा दिए गए जनादेश को खारिज कर दिया। 30 दिसंबर, 2019 को कैबिनेट का विस्तार किया गया। ठाकरे ने मुझे फिर से बाहर रखा। फडणवीस के आदेश पर 3 जनवरी, 2020 को राज्य में पहला विद्रोह हुआ। हमने स्ट्रीमशिव (उस्मानाबाद) जिला परिषद में बीजेपी-बीजेपी गठबंधन बनाया। मैंने एमवीए सरकार को छोड़ने के लिए दो साल तक काम किया। फडणवीस और एकनाथ शिंदे के साथ लगातार बैठकें हुईं।

सावंत ने कहा, “इस दो साल की अवधि के दौरान, मैंने विदर्भ, मराठवाड़ा और पश्चिमी महाराष्ट्र के चश्मों से मिलने की। मैंने उन्हें सब कुछ समा और उनका मन बदल दिया… मैंने पहले फडणवीस के आदेश पर विद्रोह किया, यह एक सच्चाई है।”

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सावरकर पर रार, सीएम, डिप्टी सीएम समेत कई नेताओं ने सोशल मीडिया पर बदली डीपी, लगाई ये तस्वीर

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page