लेटेस्ट न्यूज़

हरियाणा और पंजाब के मौसम अपडेट ठंड बढ़ी और तापमान में कमी आई

हरियाणा-पंजाब मौसम अद्यतन: देश के लगभग ज्यादातर राज्यों में ठंड बढ़ती जा रही है। मौसम विभाग की वजह तो पंजाब और पंजाब सहित पूरे उत्तर पश्चिम भारत में तीन दिनों तक शीतलहर का प्रकोप रहेगा। मध्य और पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट की संभावना है। हरियाणा में दिन और रात का तापमान सामान्य से ऊपर पहुंच गया है।

सुबह-शाम के समय कड़ी कंपा देने वाली ठंड अपने तीखे तेवरों से आगाज किए हुए हैं। इससे पर्दा लगातार लुढकने लगा है और कुछ स्थानों पर शीत लहर की स्थिति बनी हुई है। हालांकि, दिनभर सूर्यदेव की चमकदार धूप खिली रहने के तापमान सामान्य बने हुए हैं। वहीं हरियाणा में आज सूर्योदय 7 बजकर 15 मिनट पर हुआ, जबकि 5 बजकर 24 मिनट पर सूर्य अस्त होगा। पंजाब की बात करें तो आज पंजाब में सूर्योदय 7 बजकर 19 मिनट पर उदय होगा और 5 बजकर 28 मिनट पर अस्त होगा। हवा की गति हरियाणा में 5 किमी प्रति घंटे रहती है तो पंजाब में हवा की गति 4 किमी प्रति घंटे रह सकती है।

हिमाचल के शहरों में ठंड का हिमालय-पंजाब में असर
हिमाचल प्रदेश के चंबा, मनाली, स्पीति वैली और पैसिफिक में बढ़ने वाली ठंड का असर हरियाणा और पंजाब में भी दिखाई दे रहा है। हरियाणा में कई नेटवर्क में अगले पांच दिनों में प्रकाश कोहरा होने की अनुमान तो न्यूनतम तापमान में 4-5 दिनों में कोई बड़ी भिन्नता की अनुमान नहीं है। हरियाणा और पंजाब समेत दिल्ली में 18 से 20 दिसंबर तक ठंड की लहर आ गई है। इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

हरियाणा और पंजाब के प्रमुख शहरों का तापमान
चंडीगढ़ में 8.2 डिग्री सैलियन
अंबाला में 9.00 डिग्री सेलियन
हिसार में 6.00 डिग्री सेलियन
करनाल में 8.02 डिग्री सेलियन
अमृतसर में 11.00 डिग्री सेलियन
पटियाला में 6.08 डिग्री सेलियन
शटरिंग में 18.06 डिग्री सेलियन

समाचार रीलों

यह भी पढ़ें- Punjab News: पंजाब में रोडवेज बस कर्मचारियों की हड़ताल, हजारों यात्री हुए परेशान

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page