लेटेस्ट न्यूज़

जम्मू कश्मीर बारामूला में कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के लिए 320 फ्लैटों में से आधे फ्लैट तैयार बारामुला में कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के लिए 320 में से फ्लैट तैयार

छवि स्रोत: सोशल मीडिया
बारामुला में कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के लिए बनाए जा रहे हैं

बारामुला: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत नौकरी पाने वाले कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के लिए बनाई जा रही कॉलोनी में 320 में से आधे फ्लैट का काम पूरा हो गया है। उपायुक्त (बारामूला) सैयद सहरिश असगर ने कहा, ”ख्वाज़ाबाग में 40.22 करोड़ रुपये की लागत से नई आवंटन आवंटन जा रही है। मैंने 35 करोड़ रुपए खर्च कर दिए हैं। 10 ब्लॉक खोलने की तैयारी में हैं।”

उन्होंने बताया कि करीब 160 फ्लैट महीने के अंत तक ओपनिंग के लिए तैयार हो जाएंगे। असगर ने कहा, ”कुल 320 फ्लैट बनाए जा रहे हैं। बाकी के फ्लैट का निर्माण दो-तीन महीने में पूरा हो जाएगा। अन्य सामान लेने के लिए भी उपाय मंजूर किए जा रहे हैं। कॉलोनी सुरक्षित स्थान बना लिया गया है।” उन्होंने बताया कि कॉलोनी की चारदीवारी का काम भी जल्द शुरू होगा।

असगर ने कहा, ”उपराज्यपाल के प्रशासन का मुख्य ध्यान प्रधान मंत्री रोजगार पैकेज के तहत नौकरी पाने वाले उन कर्मचारियों को आवास नहीं दे रहे हैं, जिनके मौजूदा कॉलोनी में आवास नहीं मिल रहे हैं, ताकि वे अपने पेशेवर कर्तव्यों के सीमित तरीके से कर सकें पर्याप्त।” विकल्प कश्मीरी पंडित कर्मचारियों ने भी इस परियोजना पर संतोष जताया है। कश्मीरी पंडित रोहित रैना ने कहा, ”यह अच्छी बात है कि कॉलोनी बनाई जा रही है, लेकिन हम इसे रिहैबिलिटेशन से नहीं जोड़ सकते। पुनर्वास एक बड़ी प्रक्रिया है। यदि हैक पर रह रहे सभी प्रसारण कर्मचारी सुरक्षित स्थानों पर बने आवास में रहते हैं, तो सुरक्षा की निगरानी के लिए यह एक अच्छा कदम होगा।”

उन्होंने कहा कि सभी के लिए सुरक्षा इस समुदाय की सबसे बड़ी चिंता है। क्षेत्रीय मुस्लिमों ने भी कॉलोनी के निर्माण का स्वागत किया है। एक स्थानीय मुस्लिम निवासी तारिक अहमद ने कहा, ”वि संभव कश्मीरी पंडित कॉलोनी का निर्माण एक स्वागत योग्य कदम है। हम अपने पंडित भाइयों का पहले की तरह यहां रहने के लिए स्वागत करते हैं, जो दशकों पुरानी भारतीयता को पहचानते हैं।”

जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अनुसार, श्रीनगर, बारामुला और बांदीपुरा में कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के लिए आवास आवास दिए जा रहे हैं और करीब 1,200 फ्लैट का निर्माण दिसंबर तक हो जाएगा।

https://www.youtube.com/watch?v=_nxsb-S923w

नवीनतम भारत समाचार

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page