लेटेस्ट न्यूज़

HAL Helicopter: एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर फैक्ट्री का उद्घाटन, 10 हजार को मिलेगी नौकरियां

एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर फैक्ट्री

एएनआई

2014 से पहले के 15 साल में ट्रांसफर निवेश सेक्टर में हुआ उसका 5 आरोप पिछले 8-9 साल में खराब हो गया है। आज हम अपनी सेना को इन इंडिया हथियार में मेड तो दे ही रहे हैं बल्कि हमारा डिफेंस एक्सपोर्ट 2014 की तुलना में कई उदाहरण ज्यादा हो गए।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने तुमकुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की हेलीकॉप्टर फैक्ट्री राष्ट्र को समर्पित की और विभिन्न विकास परियोजना की आधारशिला रखी। अपने संयुक्त कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक ने आध्यात्मिकता, ज्ञान-विज्ञान की महान भारतीय परंपरा को कर्नाटक ने प्रतिध्वनित किया है। इसमें भी तुमकुरु का विशेष स्थान है। सिद्धगंगा मठ की इसमें बहुत बड़ी भूमिका है। संतों के आशीर्वाद से आज कर्नाटक के युवाओं को रोजगार देने वाले, बयान और महिलाओं को सुविधा देने वाले, देश की सेना और मेड इन इंडिया को ताकत देने वाले, सैकड़ों करोड़ के बयान का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ। 2014 से पहले के 15 साल में ट्रांसफर निवेश सेक्टर में हुआ उसका 5 आरोप पिछले 8-9 साल में खराब हो गया है। आज हम अपनी सेना को इन इंडिया हथियार में मेड तो दे ही रहे हैं बल्कि हमारा डिफेंस एक्सपोर्ट 2014 की तुलना में कई उदाहरण ज्यादा हो गए।

पीएम मोदी ने कहा कि यही एचएल है जो बदलते हमारी सरकार पर जैसे के लाजवाब आरोप लगाए गए हैं… आज एचएल की ये हेलीकॉप्टर फैक्ट्री, एचएल की बढ़ती चार्जियां बहुत से पुराने झूठ और झूठे आरोप लगाने वालों का परदाफाश कर रही है। ये सबसे प्रिय बजट है। सर्वहितकारी बजट है। सर्वसमावेशी बजट है। सर्वस्पर्शी बजट है। ये भारत के युवाओं को रोज़गार के नए अवसर देने वाला बजट है। ये भारत की नारीशक्ति की भागीदारी बढ़ाने वाला बजट है। डबल इंजन भौतिक और सामाजिक संरचना पर समान रूप से ध्यान केंद्रित कर रहा है। पिछले साढ़े तीन साल में देश में नल के पानी की कवरेज 3 करोड़ से बढ़कर 11 करोड़ ग्रामीण तक पहुंच गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के सपने को साकार करने में इस साल का बजट अहम भूमिका निभाएगा। गांव में रहने वाले लोग, युवा, महिलाएं, जाली और विस्तृत, ये बजट सबके लिए है। यह बजट आपकी तस्वीर, सरकार से मिलने वाली सहायता और लोगों की आय का संतुलित मेल है। हमने समाज के हर तबके को सरकारी सहायता भी सुनिश्चित की है जो इससे पहले मामूली था।

अन्य समाचार

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page