लेटेस्ट न्यूज़

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट उत्तर प्रदेश को गुजरात रोड शो एएनएन से पहले 25 हजार करोड़ का निवेश प्रस्ताव मिला

उत्तर प्रदेश समाचार: गुजरात के मनहारा जीआईएस (जीआईएस) रोड शो से पहले ही उत्तर प्रदेश (यूपी) सरकार को बड़ी सफलता मिली है। उत्तर प्रदेश सरकार को 25 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। इनमें से टोरेंट फार्मा ने 24 हजार करोड़ और मूल इंडिया ने करीब 1000 करोड़ रुपये के एमओयू (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। अमूल इंडिया वेस्टर्न यूपी के बागपत में नया प्लांट लगाएगा। अमूल इंडिया का यह नया प्लान 800 करोड़ के निवेश से तैयार होगा।

वहीं 100 करोड़ के निवेश से दुग्ध संग्रह इकाई की क्षमता का विस्तार होगा। इस प्लांट में 10 लाख लीटर प्रतिदिन की क्षमता बढ़ाकर 25 लाख प्रतिदिन दुग्ध संग्रह होगा। अमूल का दावा है कि इससे दो लाख किसानों को फायदा होगा और 4500 लोगों को रोजगार मिलेगा। ग्लोबल इनवेस्टर्स स्मिट के लिए निवेश आमंत्रण करने की शर्त में राज्य सरकार की टीम गुरुवार शाम गुजरात पहुंची। भोपाल के सलाहकार अवनीश अवस्थी और ज्ञानेंद्र नाथ सिंह ने टोरेंट फार्मा के अधिकारियों से मुलाकात की।

आज होगा जीआईएस रोड शो
खेल एवं युवा कल्याण विभाग के एसीएस नवनीत सहगल ने ट्रांसस्टेडिया समूह और मूल समूह के सीईओ जयन मेहता से मुलाकात की। इसके बाद मेहता ने बागपत में मूल का नया पौधा लगाने का प्रस्ताव दिया। लोक निर्मित मंत्री जिनिन प्रसाद, ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा और सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) जे.एस.एस.

इन उद्यम ने भी निवेश किया
इससे पहले सिटी गोल्ड कॉरपोरेशन ने उत्तर प्रदेश में पोस्टिंग और एथेनॉल प्रोजेक्ट बनाने के लिए 26 हजार करोड़ के माइयू साइन किए थे। उसी समय नेक्सजेन एनर्जिया ने उत्तर प्रदेश में ग्रीन एनर्जी का मैसेज बनाने के लिए 15,000 करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर किए थे। हल्दीराम ग्रुप के संजय सिंघानिया ने 1300 करोड़, वरूण बेवरेज के कमलेश जैन ने 3400 करोड़, डीएस ग्रुप के एमडी एमएल जायसवाल ने 3000 करोड़, डायग्नोस्टिक सेंटर ने 750 करोड़ के साइन किए थे।

समाचार रीलों

ये भी पढ़ें- कानपुर: पकना नोट मामले में एक आरोपित भी पकड़ा गया, गिरफ्तार किए गए तीसरे दशक ने बड़ा खुलासा किया

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page