लेटेस्ट न्यूज़

जॉर्ज सोरोस पार्ट I | अराजकता के एजेंट जॉर्ज सोरोस की कहानी, भारत पर क्यों नजर है

प्रभासाक्षी

आप सभी में बहुत सारे देशों को टूटते देखा भी होगा। अक्सर कहा जाता है कि एक ही झूठ बार-बार बोलने से लोग उसे सच मान लेते हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि झूठ हमेशा झूठ ही रहता है वो सच नहीं पाता है।

किसी भी देश को तोड़ने के तीन तरीके होते हैं। पहली तरीका और सेना की मदद से उस देश में आक्रमण कर देना। जैसा कि मुगलों के जमाने में हमारे देश में हुआ था। दूसरा तरीका कि आप व्यापार के नाम पर उस देश में घुस जाएं और फिर उस देश को आर्थिक रूप से तोड़ दें जैसा कि अंग्रेजों ने ईस्ट इंडिया कंपनी के जरिए दिया था। तीसरा तरीका यह है कि जब आप किसी देश की विचारधारा के नाम पर तोड़ते हैं और ऐसा वर्ग को ऊंचा कर देते हैं जो अपने ही देश के खिलाफ काम करना शुरू कर देते हैं। फिर एक दिन वे इतनी ताकतवर हो जाते हैं कि वो देश को तोड़ देते हैं। आप सभी में बहुत सारे देशों को टूटते देखा भी होगा। अक्सर कहा जाता है कि एक ही झूठ बार-बार बोलने से लोग उसे सच मान लेते हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि झूठ हमेशा झूठ ही रहता है वो सच नहीं पाता है।

आप ब्लिट्ज से ये अनगिनत हो जाएंगे कि हमारा देश स्थिर होने के पीछे कुछ विदेशी ताकतें सक्रिय हैं। लेकिन आप कभी ये समझ नहीं पाएंगे कि ये क्षमताएं कौन हैं और ये क्षमताएं एक जैसी दिखती हैं। ये ताकतें कैसे काम करती हैं और हमारे देश को कमजोर करती हैं। ऐसा ही एक नाम जॉर्ज सोरोस का है। आप में से कई लोगों ने तो इनका नाम तक नहीं सुना होगा। ये अमेरिका के ऐसे बिजनेसमैन हैं जो पारंपरिक रूप से मोदी सरकार के विरोधी हैं। यानी उनका काम मोदी का विरोध करना है। पिछले काफी समय से ये संदेह जताया जा रहा है कि दुनिया की कई संस्थाएं, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक खास एजेंड़े के काम कर रहे हैं। हाल ही में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर भी कुछ कहा जा रहा था। कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने के लिए बीबीसी ने अपनी डॉक्यूमेंट्री में कई फ़ॉइल स्टोरीज़ गढ़ी थीं। जिसके बाद एक मामला सामने आया, जिसमें पीएम मोदी की छवि धूमिल करने की योजना का खुलासा हुआ। जॉर्ज सोरोस अपने ही सपनों की दुनिया में जीते हैं और वो चाहते हैं कि दुनिया वैसे ही चलें जैसे वो चाहते हैं। वो चाहते हैं कि वो ताकतवर इतना बन जाएं कि किसी भी देश को तोड़ सकें।

ऐसे में कौन है जॉर्ज सोरोस, उनका मंशा क्यों बनाता है उन्हें बेहद खतरनाक, किन देशों को सोरोस ने अपना निशाना बनाया है, भारत को लेकर क्या है जार्ज सोरोस की योजना, इसके काउंटर के लिए भारत सरकार क्या कर रही है, हम आपको तफसील से परत दर परत के लिए पूरे मामले की तह तक रहेंगे। इसके लिए हमने पूरी कहानी को कई भागों में विभाजित किया है। ऐसे में जॉर्ज की कहानी आप सभी को बहुत ध्यान से सुननी चाहिए क्योंकि इस कहानी का हिस्सा आप भी हैं। आप भी इसका एक विवरण है बस इतना ही है कि इसकी खबर भी नहीं है। आप किसी भी पार्टी के समर्थक हो सकते हैं, किसी विचारधारा के हो सकते हैं, लेकिन आप अपने देश से प्यार तो जरूर करेंगे।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page