लेटेस्ट न्यूज़

भारत में मानव अनुपयोगी के कलपुर्जे बनाने के लिए जनरल एटॉमिक्स ने साझेदारी की घोषणा की

जनरल एटॉमिक्स की अनुशंगी, सैन डिएगो स्थित जनरल एटॉमिक्स एयरोनॉटिकल सिस्टम्स (जी-एआईएसआईएस) ने कहा कि भारत फोर्ज लिमिटेड के साथ ‍उसकी साझेदारी दोनों सरकारों के लिए महत्वपूर्ण क्षमता निर्माण में सहायक होगी और इससे भारत में मानव अनुपयोगी विमान उद्योग की गति बढ़ेगी।

अमेरिका के शीर्ष नियंत्रक निर्माता कंपनी जनरल एटॉमिक्स ने भारत में मानव अनुपयोगी लैंडिंग उपकरण और कलपुर्जों के निर्माण के लिए देश की एक प्रमुख कंपनी के साथ साझेदारी की घोषणा की है। इस कदम से भारत में संयंत्र उपक्रम के निर्माण के लिए एक निर्माण मानकों को विकसित करने में मदद मिलने की उम्मीद जगी है। जनरल एटॉमिक्स की अनुशंगी, सैन डिएगो स्थित जनरल एटॉमिक्स एयरोनॉटिकल सिस्टम्स (जी-एआईएसआईएस) ने कहा कि भारत फोर्ज लिमिटेड के साथ ‍उसकी साझेदारी दोनों सरकारों के लिए महत्वपूर्ण क्षमता निर्माण में सहायक होगी और इससे भारत में मानव अनुपयोगी विमान उद्योग की गति बढ़ेगी।

जनरल एटॉमिक्स ग्लोबल प्रोजेक्ट्स के मुख्य कार्यकारी विवेक लाल ने कहा, “जी-ए मानव अनुपयोगी संभावनाओं के कल्जों के निर्माण की दिशा में भारत फोर्ज के साथ काम करने को लेकर उत्साहित है।” एक प्रेस संकेत में कहा गया है कि उच्च-प्रचार वाले महत्वपूर्ण सुरक्षा उपकरण की एक विस्तृत श्रंखला के निर्माण में पांच दशकों से अधिक के अनुभव के साथ भारत फोर्ज उत्पादों की अवधारणा, डिजाइनिंग, संरचना, निर्माण, परीक्षण और सत्यापन में पूर्ण-सेवा प्रदान करने की क्षमता है।

भारत फोर्ज लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक बाबा कल्याणी ने कहा कि फिक्सिंग एक ‘गहन’ प्रौद्योगिकी क्षेत्र है, जो उत्पादों की शुद्धता, प्रमाणिकता और उनके दोषरहित होने पर स्थायी है। उन्होंने कहा, “यह आपकी एक संस्कृति है, जिसमें लोग और नामांकन पर बहुत ध्यान देने की आवश्यकता है। हमारी साझेदारी विकास रणनीति के हिस्से के रूप में जी-ए एसआई के साथ हमारी साझेदारी जनरल एटोमिक्स के साथ मिलकर भारत को आत्मनिर्भर बनाने की हमारी कोशिशों को आगे बढ़ाने का प्रमाण है।

अस्वीकरण:प्रभासाक्षी ने इस खबर को निराशा नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआइ-भाषा की भाषा से प्रकाशित की गई है।



Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page