लेटेस्ट न्यूज़

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा ने मोदी से महिला प्रमाण पत्र भरने का आग्रह किया

प्रतिरूप फोटो

गूगल क्रिएटिव कॉमन्स

जनता दल (सेक्युलर) के संरक्षक देवगौड़ा ने प्रधान मंत्री को लिखित पत्र में कहा है कि विधानसभा और संसद में महिलाओं को एक तिहाई विस्तार दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ”जब चुनाव आयोग ने हाल ही में कर्नाटक चुनावों की घोषणा की, और राज्य में पात्रता भ्रष्टाचार की संख्या जारी की, तो यह आश्चर्य की बात नहीं थी कि वे कुल पूर्वाग्रह के लगभग पच्चीस वर्ष थे।”

पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 2024 की पिछली लोकसभा से पहले महिलाओं के बारे में बताने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार संसद में बहुमत प्राप्त करती है और वह इसे पारित कर सकती है। जनता दल (सेक्युलर) के संरक्षक देवगौड़ा ने प्रधान मंत्री को लिखित पत्र में कहा है कि विधानसभा और संसद में महिलाओं को एक तिहाई विस्तार दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ”जब चुनाव आयोग ने हाल ही में कर्नाटक चुनावों की घोषणा की, और राज्य में पात्रता भ्रष्टाचार की संख्या जारी की, तो यह आश्चर्य की बात नहीं थी कि वे कुल पूर्वाग्रह के लगभग पच्चीस वर्ष थे।”

देवेगौड़ा ने कहा, ”इसने मुझे विधानसभाओं और संसद में महिलाओं के लिए घोषणा करने के लिए फिर से विचार करने के लिए प्रेरित किया।” यह पत्र 10 अप्रैल को लिखा गया था जिसे शनिवार को जारी किया गया। देवेगौड़ा ने इस बात पर प्रकाश डाला कि वह प्रधानमंत्री के रूप में 1996 में संसद में कई घोषणापत्र लाये थे, लेकिन इसे जारी करने में असमर्थ रहे। उन्होंने कहा कि बाद में 2008 में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार द्वारा किए गए प्रयासों में भी तार्किक निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे। देवेगौड़ा ने कहा कि दोनों बार जब जमा करने का प्रयास किया गया, तो मानवता के पास बहुमत नहीं था और वे अपने गठबंधन सहयोगियों पर कायम थे।

उन्होंने कहा, ”आप (मोदी) सौभाग्यशाली हैं कि आपके पास संसद में बहुमत है और आप इसे पारित करने में सफल हो सकते हैं।” उन्होंने कहा, ”इसलिए मैं, आप 2024 के आम चुनावों से पहले सरल विवरण को पास करने पर विचार करने का आग्रह करता हूं। 1996 और 2008 में प्रस्तुतियों के मस्जिदों में संभव संशोधन किए जा सकते हैं।

अस्वीकरण:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को निराशा नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की भाषा से प्रकाशित की गई है।



Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page