लेटेस्ट न्यूज़

गिरफ्तारी से बचने के लिए दौड़कर कोर्ट में घुसे पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी

प्रतिरूप फोटो

गूगल क्रिएटिव कॉमन्स

पिछले हफ्ते पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी के साथ हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सार्वजनिक व्यवस्था के रखरखाव के तहत पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता चौधरी को हिरासत में लिया गया था, और उन्होंने इस मामले में रिहा किए जाने के लिए उच्च न्यायालय (आईसीआईसी) में याचिका दायर की गई थी।

पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी मंगलवार को गिरफ्तारी से बचने के लिए अपनी जान की दावेदार यहां हाई कोर्ट की इमारतों में घुस गए। पिछले हफ्ते पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी के साथ हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सार्वजनिक व्यवस्था के रखरखाव के तहत पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता चौधरी को हिरासत में लिया गया था, और उन्होंने इस मामले में रिहा किए जाने के लिए उच्च न्यायालय (आईसीआईसी) में याचिका दायर की गई थी।

यौगिक मियांगुल हसन औरंगजेब की अदालत में सुनवाई के दौरान चौधरी ने हलफनामा दिया कि वह किसी भी तरह के हिंसक विरोध प्रदर्शन में भाग नहीं लेंगे, इसके बाद अदलत ने उन्हें रिहा करने का आदेश दिया। इससे उत्साहित चौधरी की ओर से कोर्ट ने लिखित आदेश जारी होने से पहले ही वहां से जाने लगे। इसके बाद जब वह अपनी कार के सामने घर जाने लगे तो उन्हें लगा कि पुलिस अधिकारी उनका पीछा कर रहे हैं। टीवी फुटेज में चौधरी को वाहन से बाहर निकलकर कोर्ट ने भवन के प्रवेश द्वार की ओर दौड़ते देखा। जब एक वकील उनकी सहायता के लिये आया, तो वे झुक गए और हांफते दिखाई दिए।

किसी के पीछे से “उनके लिए पानी टूट गया” सुना गया। इसी बीच कोई दूसरा व्यक्ति कहता है “मरने वाले हैं।” चौधरी की पत्नी हिबा ने ट्वीट किया, “उन्होंने एक बार फिर गिरफ्तार करने की कोशिश की। बाद में चौधरी ने ब्रेकअप और अंगजेब को बताया कि कोर्ट से जमानत मिलने के बावजूद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की। बाद में जज ने उन्हें तसल्ली दी। जज ने कहा, “आप तो खुद एक वकील हैं, लावारिस आपने लिखा तो आदेश का इंतजार करना चाहिए।” इसके बाद न्यायाधीश ने चौधरी को किसी भी मामले में गिरफ्तार करने से रोक दिया, जिसके बाद उन्होंने राहत की सांस ली।

अस्वीकरण:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को निराशा नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की भाषा से प्रकाशित की गई है।



Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page