लेटेस्ट न्यूज़

बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी बेटे समेत गिरफ्तार, पूरे परिवार की संपत्ति कुर्क बसपा के पूर्व मंत्री जैकब कुरैशी के बेटे समेत गिरफ्तार, पूरे परिवार की संपत्ति कुर्क

बसपा के पूर्व मंत्री जैकब कुरैशी - India TV Hindi

छवि स्रोत: फाइल फोटो
बसपा के पूर्व मंत्री जैकब कुरैशी

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकार में मंत्री रहे जैकब कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व मंत्री जैकब कुरैशी के साथ उनके बेटे इमरान को भी गिरफ्तार किया गया है। जैकब कुरैशी की दिल्ली के चांदनी महल थाना एरिया से गिरफ्तारी हुई है। बता दें कि अवैध मीटिंग प्लांट ऑपरेशन के मामले में जैकब और उनके बेटे इमरान पर 50 -50 हजार का इनाम रखा गया था। अब इस मामले में मेरठ के थाना खरखौदा में पुलिस ने पूर्व मंत्री के बेटे को भी गिरफ्तार किया है।

100 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

बता दें कि एक्टर के तहत जैकब एंड फैमिली की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की गई है। बसपा के पूर्व मंत्री जैकब कुरैशी की देर रात गिरफ्तारी हुई है। आरोपित है कि पिछले साल जुलाई में मेरठ जिला प्रशासन ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के वरिष्ठ नेता हाजी जैकब कुरैशी की 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर ली थी।

अवैध मीट प्लांटेशन मामले में विद फैमिली नामिजद
पुलिस ने तब बताया था कि 31 मार्च 2022 को हापुड़ रोड स्थित कुरैशी की फैक्ट्री अल फहीम मी टैक्स प्राइवेट लिमिटेड में पुलिस-प्रशासन और कई अन्य प्रतिबंधों की संयुक्त कार्रवाई में करीब पांच करोड़ रुपये अवैध अवैध कब्जा पकड़ा गया था। पुलिस ने अवैध तरीके से मांस की पैकिंग करते हुए 10 कर्मचारियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। अवैध बैठक संयंत्र संचालन के प्रमाण में जैकब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटा इमरान और फिरोज सहित 17 लोगों का नाम उजागर हुआ था। कुरैशी के घर पर कुर्की वारंट चस्पा किया गया था, जिसमें आदेश दिया गया था कि कुरैशी अपने परिवार के साथ अदालत में पेश हों, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इस दौरान 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति पुलिस ने कुर्क कर ली थी।

विडिओ से याकूब कुरैशी का पुराना नाता
बसपा के पूर्व मंत्री हाजी जैकब कुरैशी का वीडियो पुराना नाता है। उन्होंने 2006 में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून बनाने वाले डेनमार्क के कार्टूनिस्ट का सिर कलम करने वाले को 51 करोड़ का इनाम देने की घोषणा की थी। कुरैशी ने पेरिस में फ्रांसीसी मैगजीन शार्ली एब्दो के निशाने पर हमले को भी सही ठहराया था। उन्होंने तब कहा था कि इस्लाम धर्म और पैगम्बर-ए-इस्लाम मोहम्मद साहिब की शान में गुस्ताखी किसी को भी सूरत में माफ नहीं किया जा सकता है। इतना ही नहीं, जैकब ने मैगजीन के लुक पर हमला करने वालों को भी 51 करोड़ रुपये देने की घोषणा की थी।

नवीनतम उत्तर प्रदेश समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। उत्तर प्रदेश समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए भारत सत्र

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page