लेटेस्ट न्यूज़

स्टनिंग दिखने के लिए मेकअप हाइलाइटर का इस्तेमाल करने के लिए इन टिप्स को फॉलो करें- यहां मेकअप हाइलाइटर इस्तेमाल करने का सही तरीका।

फिक्र का सीजन चरम पर है और ऐसे में मेक अप के बिना कोई नज़र आ सकता है। नौकरीपेशा से नाईट मेकअप मेकअप की तुलना में हमेशा हैवी और हाईलाइटिड नज़र आती है। सबसे अधिक ध्यान आँखों को निखारने पर होता है। लेकिन अगर आपका चेहरा मेकअप के बावजूद भी ग्लो नहीं कर रहा है, तो ऐसे में हाईलाइटर के इस्तेमाल से आप उसे आकर्षक और ग्लोइंग बना सकते हैं। आइए इसके बारे में हम जानकारी हासिल करते हैं सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट मंजू रावत से।

अंतर में पहले ब्लशर और हाईलाइटर सीखें

मंजू बताती हैं कि अजनबी हम चेहरे के किसी भी तत्व को चमकाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। मगर ब्लशर केवल गालों को ही ग्लोई और खूबसूरत बनाने का काम करता है। ब्लशर में स्किन टोन और डे नाइट मेकअप के होश से कई शेड्स मौजूद होते हैं। जो चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाते हैं।

मेकअप से सबसे पहले जरूरी है इन चीजों की याद रखना

यह जरूरी है कि मेकअप से पहले त्वचा को माईश्चरायज ज़रूर करें।
मेकअप प्रोडक्ट्स ब्रैडेड होनेचाहिए।
पुराने प्रोडक्ट्स को लगाने से बचें अन्यथा एलर्जी या इंफेक्शन का खतरा हो सकता है।
ब्रा को धोकर का इस्तेमाल करें
मेकअप को खरीदने से पहले स्किन टोन का ध्यान रखें

अपनी स्किन के अनुसार मेकअप प्रोडक्ट चुने
अपनी त्वचा के अनुसार मेकअप प्रोडक्ट चुनें। चित्र : उजागर करें

अब जानिए कैसे करना है मेकअप हाईलाइटर का इस्तेमाल

1 चेहरे को कैसे करें हाईलाइट

पहले चेहरे को माईश्चराइज करें और उसके बाद फिक्सिंग सप्रे करें। आप भिन्न तो गुलाब जल से छिड़काव भी कर सकते हैं। अब चेहरे पर प्राईमर को अप्लाई करें। शुरुआती दिनों में मेकअप का उपयोग मैक्रो प्रदान करने का काम करता है। उसके बाद आप अपने मेकअप प्रोडक्ट्स को अप्लाई करें।

2 टिंट से हाईलाइट करें

टिंट हमारे चेहरे को हाईलाइट करने का एक आसान उपाय है। मेकअप आर्टिस्ट मंजू रावत बताती हैं कि टिंट न केवल क्विक मेकअप टिप है, बल्कि इस्तेमाल करना भी आसान है। इसे आप कॉम्पेक्ट लगाने से पहले या बाद में गालों और होंठों पर लगा सकते हैं। इन दिनों कॉलेज की लड़कियां लड़कों से लिप एंड चीक टिंट का खूब इस्तेमाल कर रही हैं। दरअसल, इससे आपके गाल एपल चीक्स की तरह दिखते हैं। टिंट योर फेस को ग्लो बनाने का सबसे अच्छा उपाय है।

3 क्रीमी विभिन्न प्रकार के यूज़ भी कर सकते हैं

जॉकर से विंटर्स में नाइट पार्टी के लिए स्किन को ग्लो बनाना चाहती हैं, तो क्रीमी जॉकर इस्तेमाल करें। दरअसल, एक ही बार में त्वचा वैसे ही खुष्क और रूखी सूखी बेजान दिखती है। ऐसे में पाउडर हाईलाइटर का चेहरा ओवरएज दिखने लगता है। इसके चलते आप क्रीमी हाईलाइटर ही फ्रीज कर देती हैं, जो आपके मेकअप को और निखार देता है। इससे आपका चेहरा स्पष्ट और चमकदार दिखता है।

4 बॉडी को कैसे करें हाईलाइट

इसके लिए आप कोई भी माइल्ड आयल लें जिसमें शामिल पाउडर को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इस मिश्रण के तैयार होने के बाद आप इसे गर्दन, कंधे, कॉलरबोन, हाथों, बाजूओं और टांगों पर लगा सकते हैं। इससे आपकी बॉडी ग्लोई और शाइनी दिखने लगेगी। अगर आपके ब्लश का नेक डीप है, तो आपको इसे बैक होने पर भी लग सकता है।

इससे पार्टी में आपके लुक में चार चांद लग जाएंगे। घबराहट नहीं, इससे आपके कपड़ों पर कोई दाग नहीं लगेगा और न ही आपको चिपकाहट का कोई अनुभव होगा। आप अपने लहंगे या राइट के होश से कोई भी गोल्डन या सिल्वर हाईलाइटर का उपयोग कर सकते हैं।

आंखों का मेकअप कैसे करें
हाईलाइटर को आपकी आंखों पर पिंजरा या पंखा बन सकता है। चित्र एडोब स्टॉक

5 आंखों को ऐसे करें हाईलाइट

अगर आपकी पफी आईज़ है या आप काले घोटालों से परेशान हैं, तो सबसे पहले कंसीलर को कोन्सिलर को आंख मार कर साफ करें। उसके बाद बेस को अप्लाई करें। बेस लगाने से पहले अपनी स्किन टोन ज़रूर चेक कर लें। बाद में उनका मेकअप पूरा हो जाता है और सटीक रूप से धुंधला हो जाता है। हाईलाइटर को आपकी आंखों पर पिंजरा या पंखा बन सकता है।

ये भी पढ़ें- दुल्हन बनने की तैयारी है तो जान लें उन चीजों के बारे में जिनसे बचना जरूरी है

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page