कबीरधामछत्तीसगढ़

पंडरिया विधायक भावना बोहरा के प्रयासों से गन्ना किसानों के बकाया भुगतान हेतु कारखाने से जारी की गई 12.62 करोड़ से अधिक की राशि

UNITED NEWS OF ASIA. कबीरधाम।  पंडरिया विधानसभा में गन्ने की खेती करने वाले किसानों के बकाया भुगतान हेतु पंडरिया विधायक भावना बोहरा द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल सहकारी शक्कर कारखाना पंडरिया द्वारा पेराई वर्ष 2023-24 में पंडरिया विधानसभा के 7500 से अधिक शेयरधारी गन्ना किसानों से 2 नवम्बर 2023 से 5 अप्रैल 2024 तक 3.13 मिट्रिक टन गन्ने की खरीदी हुई थी जिसका उचित एवं लाभकारी मूल्य के तहत (एफआरपी दर) भुगतान हेतु 91 करोड़ रुपए की राशि कारखाने द्वारा दी जानी थी।

पंडरिया विधायक भावना बोहरा द्वारा लगातार किसानों की बकाया राशि का भुगतान करने हेतु जल्द व्यवस्था करने का प्रयास किया जा रहा था और वे लगातार अधिकारियों एवं प्रशासन से किसानों के भुगतान हेतु संपर्क में हैं। इसी कड़ी में आज किसानों को बकाया भुगतान हेतु 12 करोड़ 62 लाख 14 हजार 255 रुपए की राशि जारी की गई है, जिससे किसानों में ख़ुशी दिखाई दे रही है। इस राशि के साथ ही अब तक 27 फ़रवरी 2024 तक किसानों के बकाया राशि का भुगतान किया जा चुका है। आपको बताते चले की अब तक विधायक भावना बोहरा के प्रयासों से लगभग 71 करोड़ 92 लाख रुपए से अधिक की राशि अबतक किसानों को जारी की जा चुकी है और बकाया राशि भी जल्द ही उन्हें भुगतान कर दी जाएगी।

इस अवसर पर भावना बोहरा ने कहा कि हमारे पंडरिया विधानसभा में अधिकतर किसान हैं जो गन्ने की खेती करते हैं। गन्ना किसानों द्वारा बकाया भुगतान की राशि के बारे में मुझे अवगत कराया गया था जिसके लिए मैनें किसानों के हित को देखते हुए लगातार प्रयास किये की उन्हें बकाया राशि जल्द से जल्द दी जा सके। इसके पूर्व भी किसानों को दो से तीन किश्तों में बकाया राशि का भुगतान किया जा चुका है और आज 12 करोड़ 62 लाख 14 हजार 255 रुपए की राशि भी किसानों को भुगतान करने हेतु जारी की गई है जिससे किसानों को आर्थिक संबल मिलेगा। मैं सभी किसान भाई-बहनों को आश्वस्त करती हूँ कि जो राशि अभी भी भुगतान हेतु बाकी है वह भी जल्द ही उन्हें दे दी जाएगी।

भावना बोहरा ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार किसनों के हित एवं उनके अधिकार के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। हाल ही में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल सहकारी शक्कर कारखाना पंडरिया के 11,892 शेयरधारी किसानों को नियमानुसार 50 किलो शक्कर प्रदान करने हेतु मंडी बोर्ड निधि से 33 लाख 62 हजार 457 रुपए एवं भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना कवर्धा हेतु 66 लाख 37 हजार 543 रुपये के अनुदान राशि की स्वीकृति भी प्रदान की गई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार एवं मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा कृषि एवं कृषक कल्याण के लिए संचालित योजनाओं का लाभ आज किसानों को जमीनी स्तर पर मिल रहा है। अच्छे गुणवत्ता के खाद, बीज एवं हर प्रकार के साथ ही आधुनिक खेती से भी किसानों को अपनी फसल व आय बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन मिल रहा है, जिससे उनके जीवन स्तर में आज सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल रहा है। मैं पंडरिया विधानसभा के गन्ना किसानों को आश्वस्त करती हूँ कि भुगतान हेतु जो शेष राशि बकाया है उसका भी भुगतान जल्द करने हेतु हम लगातार प्रयास कर रहें हैं।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page