लेटेस्ट न्यूज़

काठमांडू एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद दुबई प्लेन के इंजन में लगी आग, वीडियो वायरल – फ्लाई दुबई के उड़ते विमान से निकले आग के गोले, हवा में लटकी रही 160 यात्रियों की जान; वीडियो

छवि स्रोत: वीडियो ग्रैब
फ्लाई दुबई के विमान के इंजन में लगी आग

फ्लाई दुबई प्लेन फायर: नेपाल से दुबई जा रहे एक यात्री विमान ने सोमवार को काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फ्लाइट भरने के तुरंत बाद आग कपड़ ली। फ्लाइट दुबई के विमान के इंजन में लगी थी। खबर है कि फ्लाई दुबई के विमान के इंजन में खराबी आई थी। जब आग की लपटें छोड़ता विमान हवा में था तब इसके अंदर 160 से ज्यादा यात्री सवार थे। इस विमान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में काठमांडू एयरपोर्ट से टेकऑफ करने के तुरंत बाद दुबई जाने वाले इस फ्लाइट के इंजन से आग की लपटें चढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

बिना आपात लैंडिंग सूचना ही दुबई भेजा गया विमान

एयरपोर्ट के सूत्रों ने बताया कि दुबई जा रहे दुबई के विमान के एक इंजन में खराबी की सूचना मिलने के बाद प्लेन वापस लौटा और होल्डर में स्काई में चक्कर लगाने लगा। इस दौरान पायलटों ने ‘कंट्रोलर टॉवर’ से कहा कि सभी संभावनाएं सामान्य होने का पता चलने के बाद वे आगे बढ़ेंगी। एक निजी टेलीविजन समाचार चैनल ने नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के उपनिदेशक के बारे में कहा, ”दिक्कत का सामना करने के बाद विमान के इंजन को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया और अब यह काठमांडू हवाईअड्डे पर पहुंचा बिना गंतव्य की ओर बढ़ा रहा है।” विमान ने त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरी थी। संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्री सुदान किराती ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा कि फ्लाईदुबई विमान सुरक्षित रूप से अपनी मंजिल के लिए उड़ान भर रहा है और सभी से चिंता न करने का आग्रह किया।

एक इंजन के साथ ही विमान पायलट को आगे ले गया
एक गैर-आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, विमान के एक इंजन में परेशानी आने के बाद विमान के पायलट ने एक इंजन के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है। इससे पहली खबर आई थी कि यहां हवाईअड्डे पर बोए 737-800 विमान के जाम स्थिति में उतरने की तैयारी की जा रही है। विमान में 50 नेपाली यात्री सहित 160 से अधिक लोग सवार हैं। चश्मदीदों ने दावा किया कि उन्होंने काठमांडू के आकाश में विमान में आग लगते देखा। सूत्रों के अनुसार, दमकल की चपेट में आने से एयरपोर्ट पर अलर्ट रखा गया था।

एयरपोर्ट महाबंधक बोले-फ्लाईदुबई की उड़ान अब सामान्य है
त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के महाप्रबंधक बाबू तिवारी ने कहा कि हवाई अड्डे ने अब अपना कार्य फिर से शुरू कर दिया है। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) ने एक ट्वीट में कहा, “फ्लाइटदुबई की उड़ान संख्या 576 (बोइंग 737-800) काठमांडू से दुबई की उड़ान अभी सामान्य है और उड़ान योजना के अनुसार अपने गंतव्य दुबई के लिए आगे बढ़ रही है।” सीएएन ने कहा, ”काठमांडू हवाई अड्डे का संचालन स्थानीय समय के अनुसार रात 9:59 बजे सामान्य है।”

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा की स्वात घाटी में पुलिस स्टेशन पर संदिग्ध आत्मघाती हमला, 8 से अधिक Fx

वर्ष 2008 मुंबई निर्णय का पंचव्वुर राणा अमेरिका से प्रत्यर्पित कर लाया जा सकता है भारत, एनआइए तैयार

नवीनतम विश्व समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। एशिया समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए विदेश सत्र

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page