लेटेस्ट न्यूज़

क्या सारा दिन सेक्स करने का मन करता है तो जानिए क्या है इसका कारण.- अगर सारा दिन सेक्स करने की चाहत है तो जानिए क्या हो सकता है इसका कारण।

हम अक्सर महिलाओं में कामेच्छा की कमी को लेकर चर्चा करते हैं, लेकिन कई लत ऐसी होती हैं जब आपको अतिरिक्त और लगातार यौन उत्तेजना का अनुभव होता है। सेक्स की भाषा में कोनाडो को बहुत ज्यादा हॉर्नी फील करना। ऐसे में आपको खुद भी थोड़ा सा दुख महसूस हो सकता है कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है! कई लोग इसे व्यक्तिगत शारीरिक और मानसिक समस्या का नाम देते हैं। हालाँकि, इसके पीछे कई कारण (Causes of getting कामोत्तेजक) जिम्मेदार हो सकते हैं। हेल्थकेयर के इस लेख में आज दोस्तों को इशारा करने की कोशिश की जा रही है।

यहाँ अधिक योन अस्थिरता के कुछ सामान्य कारण हैं

1. विवाह या नया यौन संबंध

एक नया रिश्ता बनाना बेहद रोमांचक होता है और इसमें बार-बार अपने नए दोस्त के साथ यौन संबंध बनाने की तीव्र इच्छा भी शामिल होती है। अगली बार जब आप दोनों एक साथ मिलेंगे, तो इसकी प्रत्याशा में लगातार उत्तेजना महसूस हो सकती है। जब आप नए रियलिटी शो की शुरुआत करते हैं तो आपके शरीर में कई तरह के हैप्पी हार्मोन्स रिलीज होते हैं ऐसे में आपके शरीर में कई तरह के हैप्पी हार्मोन्स रिलीज होते हैं।

ओवरऑल लाइफ की खूबसूरती को निखारने के लिए सेक्स बेहद जरूरी है। चित्र: एडोबीस्टॉक

2. गर्म तासीर वाले आहार

पब मेड सेंट्रल के अनुसार आपका सेक्स स्टेटस ड्राइव प्रभावित हो सकता है। कुछ खाद्य पदार्थ जो कामेच्छा की कमी का कारण बनते हैं। वहीं कुछ खाद्य पदार्थों में मिलावट को अधिक बढ़ावा देते हैं।

एवोकैडो, एएम, ब्रोकोली और बादाम जैसे कामोत्तेजक खाद्य पदार्थों का अधिक सेवन, वॉल्यूमेट्रिक यौन संबंध के लिए जिम्मेदार हो सकता है। नियमित रूप से इन खाद्य पदार्थों के सेवन से आपकी कामेच्छा बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें: ये 8 ईजी हेयर स्पाप्स आपके बालों को चमकदार और मजबूत बनाएंगे, नहीं होगी बाल जाने की जरूरत

3. फर्टिलिटी होटल में

दरअसल पूरे माह में आपके शरीर के अंदर के हिस्से से लेकर जन्म क्रिया में बहुत सारे बदलाव होते हैं। दोस्ती में एक समय तब आता है जब आपकी सृजनात्मक क्षमता बहुत अधिक बढ़ जाती है। अगर आप हेल्थ होटल ट्रेकर पर अपने होटल्स को ट्रैक करना चाहते हैं तो आपने देखा होगा कि हर महीने कुछ दिन हाई फर्टिलिटी शो हो रहा होता है। इस दौरान आपको अधिक हॉर्नी महसूस हो सकता है। यदि आप बेबी प्लान करना चाहते हैं, तो ये आपके लिए एक सकारात्मक संकेत हो सकता है। डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन भी इसकी पुष्टि करता है।

शराब का शरीर पर असर
शराब पुनर्खरीद है योन इच्छा। चित्र एडोबीस्टॉक।

4. शराब और देशी औषधियों का सेवन करें

वर्ष 1995 में रीसेंट डायनामिक्स इन स्केलिज्म जर्नल के अनुसार शराब आपके यौन उत्पीड़न, उत्साह और आनंद को सकारात्मक रूप से प्रभावित करती है। इसलिए जब आप शराब पीते हैं, तो इससे यौन इच्छा में भी वृद्धि महसूस हो सकती है।

नशे की हालत में आप अपनी भावनाओं के बारे में अधिक मुखर हो जाते हैं, जिसमें एक सेक्स की इच्छा भी शामिल है।

5. मेनेपोज़ के बाद

हालाँकि कुछ महिलाओं के लिए यह तनाव भरा समय हो सकता है, क्योंकि रजोनिवृत्ति के बाद उन्हें अधिकतर मोटापा महसूस होता है। जबकि कुछ महिलाएं प्रेग्नेंसी और बाथरूम के झंझट से फ्री सेक्स को सबसे ज्यादा एन्जॉय करने लगती हैं। मन की ये आरामदायक और देखभाल मुक्त स्थिति आपको अधिक आराम देती है और आपको अधिक हॉर्नी महसूस हो सकती है।

रजोनिवृत्ति के दौरान आपके हार्मोन के स्तर में होने वाले बदलाव से आपकी कामेच्छा में भी बदलाव आता है। वहीं कई बार मसाज के सेवन या अन्य कुछ शारीरिक कारणों से हार्मोन में बदलाव आ जाता है जिससे यौन संतुलन अधिक बढ़ सकता है।

यौन-स्वास्थ्य
सकारात्मक नकारात्मक पर ध्यान देना है। चित्र: एडोबीस्टॉक

यदि आपके पास अधिक कामुकता है तो इसे नियंत्रित करें

यौन संबंध या बहुसंख्यक सेक्सुअल डिज़ायर किसी भी तरह की परेशानी की बात नहीं है। यदि यह अधिक बढ़ जाए तो आपकी स्थिति हो सकती है। इसलिए इस पर नियंत्रण पाने के लिए एक बार सेक्स या मास्टरबेशन जरूर करें। हालाँकि, इसकी लता न लंबाई, नियमित रूप से इन संकटों में भाग लें।

इसके अलावा अगर आप किसी भी गतिविधि या किसी चीज को देखकर उत्साहित हैं, तो उन्हें कम से कम पार्टिसिपेट करें। खुद को साझा किया और नियमित रूप से सुपरमार्केट और चिकित्सा उद्योग में भाग लिया। यह आपकी इस स्थिति में सबसे अधिक करोड़पति होगा।

नए लोगों से मिलें और सकारात्मक विचारों पर चर्चा करें। ओवरडोज़ का सेवन करते हैं, तो ओवरडोज़ से बचते हैं। साथ ही नशीले दुकानदार से धीरे-धीरे हो सके टिकट खरीदें।

यह भी पढ़ें: हाइजीन में प्रतिस्पर्धा ही नहीं, और भी कई लक्षण हो सकते हैं क्रोच क्षेत्र में संकट, विशेषज्ञ बता रहे हैं इससे बचने के उपाय

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page