लेटेस्ट न्यूज़

क्या भारत जोड़ो यात्रा ने RSS को भी प्रभावित किया? जानिए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने क्या कहा| ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का असर संघ पर भी पड़ा? जानिए दिग्विजय सिंह ने क्या-क्या कहा

दिग्विजय सिंह, कांग्रेस नेता- इंडिया टीवी हिंदी

छवि स्रोत : पीटीआई
दिग्विजय सिंह, कांग्रेस नेता

अंबाला: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व दिग्विजय सिंह ने आज अंबाला में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का असर RSS पर भी पड़ा है तभी मोहन भागवत मदरसा पहुंचे थे। दिग्विजय सिंह ने बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदू राष्ट्र की बात संविधान में तो नहीं है, ये सनातन धर्म को ही नहीं जानते, ये कुर्सी के लिए सनातन धर्म को बेच रहे हैं। दिग्विजय भारत जोड़ो यात्रा की घटना समिति के प्रमुख हैं।

संघ प्रमुख ने मदरसे का दौरा किया था

बता दें कि सितंबर महीने में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने ऑल इंडिया मुस्लिम इमाम संगठन के प्रमुख इमान उमर अहमद इलियासी से दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित होने की थी। यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चली थी। संघ प्रमुख ने उनके निमंत्रण पर उत्तरी दिल्ली में मदरसा ताजवीदुल कुरान का दौरा किया था और बच्चों के साथ बात की थी। संघ प्रमुख पहली बार किसी मदरसे में गए थे। उन्होंने बच्चों से राष्ट्र के बार में ज्यादा जानने की जरूरत पर जोर दिया और कहा कि पूजा के तरीके अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन सभी धर्मों का सम्मान होना चाहिए।

हरियाणा में पैदल यात्रा हुई है

इसी के बाद से कांग्रेस ने संघ को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है। दिग्विजय पहले भी इस तरह के आरोप लगा चुके हैं कि भारत जोड़ो यात्रा के चलते अब संघ की प्रमुख माताओं में जा रहे हैं। दिग्विजय सिंह का कहना था कि आप देखिए, जब यह यात्रा अपना आखिरी मुकाम श्रीनगर पहुंची, तब क्या होता है। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में ”भारत जोड़ो यात्रा” ने रविवार को करनाल से कुरु क्षेत्र में प्रवेश किया था, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे।

राहुल ने किसानों से भी चर्चा की

सोमवार सुबह यह यात्रा खानपुर कोलियान से आगे जाएं और शाम को अंबाला पहुंचें जहां रात विश्राम के लिए पदयात्री रूके। अंबाला में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सोमवार की महिलाओं को समर्पित है। कुरुक्षेत्र के शाहाबाद के त्यौदा गांव में 50 महिलाओं ने यात्रा का आग से स्वागत किया। हरियाणा समेत देश भर के विभिन्न पुरुष संगठनों के प्रतिनिधियों ने गांधी से अपनी समान पर विस्तार से चर्चा की, जिसमें साझेदारी के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य देने की मांग भी शामिल है।

प्रत्यय-एजेंसी

नवीनतम भारत समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। राजनीति समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए भारत सत्र

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page