लेटेस्ट न्यूज़

Deoghar Crime News: साइबर ठग का लेता था कमीशन, पुलिस ने ससुराल से किया गिरफ्तार

रिपोर्ट : मनीष दुबे

देवघर। देवघर में साइबर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए लगातार अकायर की जा रही है। पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज रही है। इसी कड़ी में देवघर पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर जिले के पालोजोरी थाना क्षेत्र के तहत बरमसौली गांव में दस्तावेज़ कर साइबर ठगी से जुड़े एक अपराधी को गिरफ्तार किया गया है। वह साइबर अपराधियों द्वारा धोखा देकर अपने फर्जी बैंक खातों में मंगाता था।

साइबर डीएसपी सुमित प्रसाद ने बताया कि ठगों की पहचान पश्चिम बंगाल के वर्धमान के रहने वाले सलीमउद्दीन मौला के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ में उसने स्वीकार किया है कि वह करीब 1 महीने से बरमसौली स्थित अपने सुसुराल में रह रहा है और पास के गांव पिंडारी के साइबर अपराधियों द्वारा ठगे गए रुपयों को अपने फर्जी बैंक खातों में मंगाता है। फिर तय कमीशन पर उन रकम की निकासी करता था। साइबर डीएसपी ने कहा कि इससे पूछताछ में कई साइबर ठगों का खुलासा होगा।

एक मोबाइल और 4 एटीएम कार्ड ज़ब्त

पुलिस को इसके पास से एक मोबाइल फोन, एक सिम कार्ड, 4 एटीएम कार्ड और 50,000 रुपये कैश बरामद हुए हैं। वहीं, इसके पास से ज़ब्त एटीएम कार्ड से संबंधित बैंक खातों के खिलाफ राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट थाने में मामला दर्ज है, जिसकी जांच भी की जा रही है। इसके अलावा अभियुक्त के पास से लगभग एटीएम से संबंधित बैंक खाते में साइबर अपराध से संबंधित लाखों रुपए लेन-देन होने के कारण संबंधित बैंक द्वारा होल्ड किया गया है। इसकी भी जांच देवघर पुलिस के द्वारा की जा रही है।

टैग: अपराध समाचार, साइबर अपराध समाचार, देवघर न्यूज

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page