लेटेस्ट न्यूज़

दिल्ली का मौसम अपडेट 09 अप्रैल दिल्ली के दक्षिण और उत्तरी दिल्ली के मौसम में लू का सामना करने के लिए तैयार है

दिल्ली मौसम अद्यतन: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी के संकेत एक बार फिर मिलने आएं। सुहावने सीज़न का दौर समाप्ति की ओर है। थर्मो में फास्ट से अकाउंट शुरू हो गया है। अप्रैल में मई-जूनियर में गर्मी का प्रकोप होने लगता है। कल शाम के दिनों की तुलना में दिल्ली वालों को अत्यधिक गर्मी का दावा करने वाले। शनिवार को ही दिल्ली के कई क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री से ऊपर पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार आगामी एक से दो दिनों में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेलियन तक पहुंचने की संभावना है।

भारत मौसम विभाग की सर्टिफिकेट तो अगले चार से पांच दिनों में दिल्ली सहित उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी सीमा में अधिकतम तापमान में पांच डिग्री तक का हो सकता है। 13 अप्रैल को दिल्ली में आंशिक रूप से छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की अभी कोई संभावना नहीं है। आई एमडी के मुताबिक रविवार को दिल्ली में मौसम साफ रहेगा। सुबह का तापमान 14 डिग्री और दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक पहुंच सकता है। 11 से लेकर 14 अप्रैल तक दिन में क्लाउड छाने की आशंका है।

भीषण गर्मी के लिए तैयार रहें

दिल्ली में एक दिन पहले दिल्ली का औसत अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। औसत न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 14.1 डिग्री सेलियन रहा। स्पष्ट है कि बीते एक सप्ताह में बारिश का असर दिल्ली में सवा सौ बजे अभी भी है। यही कारण है कि सुबह के समय रोशनी ठंड का असर अभी भी है। शनिवार को दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में सबसे ज्यादा तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री दर्ज किया गया। नजफगढ़ में 35.7 और 18.3 डिग्री रहा है। रिजेज में 35 डिग्री व न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेलियन रहा। रविवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने की संभावना है। 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक तापमान 37 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। एक से दो दिनों के अंदर तापमान में फैस्ट से जुड़े के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: नोएडा ट्रैफिक गाइडलाइन: हनुमान शोभायात्रा को लेकर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, आउट रूट से पहले जानें रूट

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page