लेटेस्ट न्यूज़

दिल्ली पुलिस में जल्द ही तीन हजार महिलाओं सहित 6,000 पुलिस कर्मियों की भर्ती होगी

दिल्ली पुलिस भर्ती: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना (विनय सक्सेना) की अध्यक्षता में महिला सुरक्षा पर एक बैठक में दिल्ली पुलिस (दिल्ली पुलिस) ने गुरुवार को बताया कि वह जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी में ‘पुलिसिंग’ में सुधार के लिए 3,000 महिलाओं सहित लगभग 6,000 कर्मियों की भर्ती मैं। एलजी विनय सक्सेना ने पुलिस बल में महिला पुलिसकर्मी का प्रतिनिधित्व बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने 6433 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसकी पात्रता न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 35 वर्ष है। शैक्षिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास है। शारीरिक मानदंडों को भी पूरा करना होगा। अभी फार्म भरने की तारीख जारी नहीं की गई है। इसके लिए दिल्ली का निवासी होना जरूरी होगा। नियुक्ति के बाद घोर 40 हजार 823 रुपये वेतन मिलेगा।

फास्ट-ट्रैक कोर्ट के लिए भवन निर्माण में तेजी लाने के निर्देश

उपराज्यपाल कार्यालय से जारी बयानों में कहा गया है कि दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना ने महिला सुरक्षा के मुद्दों से निपटने के लिए फास्ट-ट्रैक कोर्ट के लिए निर्माण में तेजी से निर्माण और 311 ऐप के साथ स्ट्रीट लाइट को एकीकृत करने के भी निर्देश दिए। राजधानी में 1,406 ‘डार्क स्पॉट’ की जानकारी मिलने के बाद एलजी विनय सक्सेना ने दिल्ली नगर निगम को एक महीने के भीतर इन जगहों को रोशन करने का काम पूरा करने का निर्देश दिया। इन जगहों पर अभी तक रोशनी की व्यवस्था नहीं की गई है।

फास्ट-ट्रैक कोर्ट में 32 न्यायाधीशों की नियुक्ति हुई है

उपराज्यपाल कार्यालय के दावों में कहा गया है कि इसके साथ ही अधिकारियों ने एलजी को इस बात से अवगत दावों कि महिला सुरक्षा के लिए फास्ट-ट्रैकिंग अदालतों में 32 न्यायाधीशों की नियुक्ति की है, लेकिन अदालतों के कामकाज के लिए अदालत कक्षों की ‘अत्यधिक कमी’ ‘ है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली: मनीष सिसोदिया पर लगे जासूसी के झूठ की होगी सीबीआई जांच, एलजी ने दी थी इजाजत, जानें- पूरा मामला

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page