लेटेस्ट न्यूज़

दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने अंतरराज्यीय हथियार आपूर्तिकर्ता को गिरफ्तार किया, 12 अवैध हथियार एएनएन जब्त किए

अवैध हथियार आपूर्तिकर्ता: दक्षिणी दिल्ली के विशेष स्टाफ पुलिस (दिल्ली पुलिस) ने दिल्ली-एनसीआर (दिल्ली-एनसीआर) और यूपी के अपराधियों को दावों की आपूर्ति करने वाले एक इंटर स्टेट आर्म्स सप्लायर (इंटर स्टेट आर्म्स सप्लायर) को किया है। गिरफ्तारी दिल्ली में कुछ गिरोह के बदमाशों को हथियार लाया गया था। जहां वो साउथ स्पेशल स्टाफ पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इस मामले में गिरफ्तारी की पहचान, शेरदिल के रूप में हुई है। ये यूपी के मेरठ का रहने वाला है।

12 अवैध बरामदगी

डीसीपी चंदन चौधरी के मुताबिक, इसके कब्जे से 7 अवैध हथियार समेत आपूर्ति में एक स्कूटी ज़ब्त कर ली गई है. इसके साथ ही इसके निशानदेही पर पुलिस ने 5 अवैध गैरकानूनी की खेप बरामद की है। दसवीं पर मेरठ, यूपी के अलग-अलग थानों में आर्म्स एक्ट और जज एक्ट जैसे 4 क्रिमिनल केस चल रहे हैं।

विशेष स्टाफ पुलिस ने जांच की थी

डीसीपी ने बताया कि जिले में अवैध आपूर्ति की आपूर्ति और इसके ठेके लगाने के लिए एसीपी ऑपरेशन की निगरानी में विशेष कर्मचारियों के पर्यवेक्षक अतुल त्यागी के नेतृत्व में एसआई धर्मेंद्र, एएसआई मनोज, जुगनू, हेड कॉन्स्टेबल पुष्पेंद्र, अनूप और लक्की की टीम का किया गया था। ये सभी ऐसे दस्तावेजों पर नजर रखने का काम करते हैं।

सूत्रों से मिली थी सूचना

पुलिस टीम लगातार अवैध के ठेकेदारों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए उनकी पकड़ में आई थी। इसी क्रम में विशेष स्टाफ पुलिस को गुप्त सूत्र से एक खुफिया जानकारी प्राप्त हुई। जिसमें उन्हें अवैध देरी के एक सिपेयर की देनदारी के लिए एमबी रोड होते हुए साकेत के मंदिर मार्ग स्थित जे ब्लॉक के पास आने की सूचना मिली थी।

पुलिस ने दबोचा

मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम फंस गई और वहां स्कूटी सवार को दबोच लिया। पूछताछ में उसकी पहचान मेरठ के शेरदिल ग्रुप में हुई। अपने व्यवसाय से पुलिस ने 7 अवैध फायर आर्म्स बरामद किए। इसके बाद पुलिस ने स्कूटी सहित जब उसे गिरफ्तार कर लिया। एनसीएनसी ने बताया कि वह नाराजगी की खेप लाकर दिल्ली-एनसीआर के क्षेत्र में आपूर्ति करता था। वह काफी समय से आपूर्ति कर रहा है। जल्दी और आसानी से पैसे कमाने की चाहत में वो कम आपूर्ति का काम करने लगा।

उसके निशानदेही पर 5 और हथियार बरामद हुए

इलाके से पूछताछ में जानकारी के बाद उसका निशानदेही पर पुलिस ने उसके साथी से 5 और अवैध हथियार बरामद किए। इस मामले में हापुड़, यूपी के सिंभावली थाने में मामला दर्ज हुआ है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें: होली 2023 सेलिब्रेशन: खास जगहों में त्योहारों की धूम, जानें- किस राज्य में कैसे बनाई जाती है होली?

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page