लेटेस्ट न्यूज़

दरभंगा क्राइम: दरभंगा पुलिस के हत्थे चढ़े नामी साइबर फ्रॉड, फायदे से उड़ाए थे 40 लाख रुपये

दरभंगा। एटीएम कार्ड से आम लोगों को चकमा देकर फ्रॉड करने वाला शातिर बदमाश टिंकू सिंह अरे पंकज सिंह आखिरकार दरभंगा पुलिस के हत्थे चढ़ गए। दरभंगा पुलिस ने पूरीपुर जिले के कल्याणपुर से टिंकू सिंह उर्फ ​​पंकज सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। टिंकू सिंह पर दरभंगा में तकरीबन 10 मामले दर्ज हैं।

दरभंगा पुलिस को चिंटू की लॉकश बहुत पहले से थी। पर ऐसा कुछ भी घटित हो रहा था। आखिरी साथ खड़े पंकज सिंह ने दरभंगा में 3 फरवरी को की थी. एक व्यक्ति को चकमा देकर टिंकू सिंह ने फायदे से 40 लाख रुपये उड़ाए थे। इसके बाद 60 हजार में दो मोबाइल भी और एटीएम कार्ड से ही खरीदारी को भुगतान कर दिया। दरभंगा पुलिस इसी मामले की तहकीकात शुरू की. सभी बातों को गुप्त रूप से खंगालते हुए वह टिंकू सिंह तक पहुंच गए।

सदर स्थायी अमितो कुमार ने बताया कि जितेंद्र कुमार झा के आवेदन पर नगर थाने में 40 लाख रुपये उड़ाए जाने का मामला दर्ज हो गया था। केस को लेकर नगर थाना ग्रेड हरि नारायण सिंह एवं सहायक ग्रेडर मनीष कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। जिसमें टेक्निकल सेल के सम्मानित रामबाबू राय एवं राजीव कुमार द्वारा तहकीकात शुरू की गई।

खाते का विवरण निकालने के बाद पता चला कि आईडी एटीएम से पैसे निकाले गए हैं। सीसीटीवी में सभीपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अकबरपुर गांव निवासी उमेश प्रसाद सिंह के बेटे टिंकू सिंह उर्फ ​​पंकज सिंह की पहचान हुई. सदर एसडीपीओ ने बताया कि पंकज सिंह अलीपुर और दरभंगा के मामलों में 4 बार जेल जा चुके हैं। गिरफ्तार पिंटू सिंह के पास से एक बुलेट मोटरसाइकिल और एक पल्सर बाइक, एक स्पीकर, एक स्मार्ट वॉच, कई साइटों के एटीएम सहित विभिन्न प्राधिकरण का मोबाइल बरामद किया गया है। सदर एसडीपीओ ने बताया कि पंकज सिंह पर दरभंगा और सभीपुर में एटीएम फ्रॉड के 10 मामले दर्ज हैं।

दरभंगा सदर के एसडीपीओ अमित कुमार ने टिंकू सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि यह शातिर बदमाश है। जो एटीएम में कार्ड के साथ छेड़छाड़ और चकमा देकर आम लोगों के फायदे से पैसे उड़ा लेता था। नगर थाने में ऐसे ही एक फ्रॉड का मामला सामने आया। दरभंगा पुलिस ने एक टीम रहते हुए पूरे मामले का अनुशंधान शुरू किया। तब चिंटू की गिरफ्तारी हुई है।

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज न्यूज, सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज वेबसाइट News18 हिंदी|

पहले प्रकाशित : 15 मार्च, 2023, 23:05 IST

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page