लेटेस्ट न्यूज़

CSK बनाम GT IPL 2023 नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद ipl और खिलाड़ी रिकॉर्ड एमएस धोनी हार्दिक पांड्या | मनरदा में कार्य होगा अहम, जानिए क्या करना ज्यादा लाभ; जैसी स्थिर पिच

छवि स्रोत: पीटीआई
सीएसके बनाम जी.टी

सीएसके बनाम जीटी आईपीएल 2023 : 2023 का आज पहला मुकाबला है। एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नी सुपरकिंग्‍स और हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम आमने सामने होगी। आज का मैच दुनिया के सबसे बड़े यानी नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है। इस बार के मामले में कई सारे नए नियम भी आए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा जिसकी चर्चा हो रही है, वो है दो प्लेइंग इलेवन का होना और इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर रूल। इस बार कप्पतानों के पास विकल्प होगा कि वे टास्क के बाद अपनी प्‍लेइंग ग्यारह का ऐलान करें। यानी टास्क के बाद टीम को पहले बैटिंग या फिर बॉलिंग करनी होगी, उसी होश से अपनी टीम बनाई और बताई जा सकती है। लेकिन टास्क से हमेशा क्रिकेट में अहम होता है। झारखंड जरा समझने की कोशिश करते हैं कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम मनपा में पहले बैटिंग करना ज्‍यादा फायदे का सौदा रहेगा या फिर बाद में बैटिंग करेगा।

म स धोनी

छवि स्रोत: पीटीआई

म स धोनी

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रन चेज करना फायदे का सौदा हो सकता है

मजदूर भले ही वर्ष 2008 से खेला जा रहा हो, लेकिन मनपा नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बहुत ज्‍यादा मैच नहीं खेले हैं, इसकी वजह यह भी है कि ये स्‍टेडियम अभी हाल ही में बनकर तैयार हुआ है। अगर अब तक के आंकड़ों की बात करें तो यहां सात शतक खेले गए। इसमें से दो मैच उस टीम ने जीते हैं, जो पहले बल्लेबाजी की है, वहीं पांच मैच बाद में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने अपने नाम किए हैं। यह साफ है कि यहां पर रन चेज करना ज्‍यादा फायेदमंदिर रहेगा। एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या में से जो भी कप्तान टास्क जीतेगा, संभावना रहेगी कि वो पहले गेंदबाजी का फैसला करेंगे। यानी पहले विरोधी टीम को बलीबाजी के लिए बुलाया जाएगा और जो भी स्‍कोर रखा जाएगा, उसका पीछा करना पसंद करेंगे।

हार्दिक पांड्या

छवि स्रोत: IPLT20.COM

हार्दिक पांड्या

मनपाड़ा में अब तक सिगरेट के आंकड़े ऐसे हैं
मनपाड़ा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब तक जो मैच हुए हैं, उनमें बहुत बड़ा स्‍कोर भी नहीं बना है। वर्किंग में यहां पर अभी तक का सबसे बड़ा स्‍कोर जो बना है, वो 179 रन का ही है। साल 2021 में पंजाब और आरसीबी के बीच मुकाबला हुआ था, जिसमें एक पारी में इतने रन बने थे। वहीं अगर यहां पर सबसे छोटे स्‍कोर की बात की जाए तो साल 2021 में ही पंजाब किंग्‍स और केकेआर के बीच 123 रन बने थे। वाई छोटा स्कोर भी यहां ज्यादा कम नहीं है। यानी मैच बहुत हाईस्कोरिंग नहीं होगा, लेकिन बहुत लोस्कोरिंग भी नहीं होगा। यानी 154 के करीब का स्‍कोर बनता नजर आ रहा है और इसे भी आसानी से देखा जा सकता है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सबसे बड़े व्यतिगत स्कोर की बात की जाए तो ये रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के मैच बलीलेबाज जॉस बटलर के नाम पर है, उन्‍होंने साल 2022 में आरसीबी के खिलाफ नाबाद 106 के शानदार पार खेली थी। वहीं अगर बेस्ट बॉलिंग फिगर की बात करें तो हार्दिक पांड्या ने साल 2022 के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स के इसी खिलाफ स्टेडियम में हार्दिक पांड्या ने 17 रन देकर तीन विकेट झटकने का काम किया था। के बाद आज फिर हार्दिक पांड्या उसी स्‍टेडियम पर फाइनल खेलने के लिए तैयार होंगे।

इसी तरह नरेंद्र मोदी स्टेडियम नोएडा की पिच
नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच की बात करें तो ये समुद्र और बलीबाज दोनों को सुहाती है। अगर शुरुआत में विकेट नहीं गिरा तो फिर कोई भी बल्‍लेबाज बड़ा स्‍कोर कर सकता है। गेंद बल्ली पर अच्छी तरह से दिखाई देता है। यानी समुद्र और बल्‍लेबाज दोनों के लिए प्रत्याप्‍त होंगे कि वे अपनी टीम के लिए अच्‍छे खेल का प्रदर्शन करेंगे, लेकिन फिर भी बाद में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम के लिए ये मैच जीतना ज्‍यादा आसान होगा। देखना होगा कि पहले मैच में क्या कुछ होता है और टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं और पहले मैच को कौन सी टीम जीत में पहुंचती है।

ताजा किकेट खबर

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page