लेटेस्ट न्यूज़

दिल्ली में बढ़े कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में मिले 84 नए मरीज, पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से ज्यादा

दिल्ली कोरोना मामले समाचार: देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में फेफड़े के 84 नए मामले दर्ज किए गए। सरकारी स्वास्थ्य बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है। इसी के साथ दिल्ली में पॉजिटिविटी हर साल 5.08 प्रतिशत हो गई है। दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या 292 है, जिनमें से 197 नागरिकों का इलाज होमलेशन में किया जा रहा है। पिछले 24 घंटे में 62 मरीज ठीक हुए हैं। इसी के साथ कुल मिलाकर बुजुर्गों की संख्या 19,81,355 हो गई है। वहीं दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 20,08,171 पहुंच गई है।

इसके अलावा दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 26,524 है। पिछले 24 घंटों में कुल 1,653 नए परीक्षण किए गए हैं, जिससे कुल 4,07,70,807 हो गए हैं, जबकि 106 टीके किए गए हैं। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, अब तक टीकाकरण किए गए कुल लोगों की कुल संख्या 3,74,03,900 है। इस बीच 27 दिन बाद दिल्ली में कोरोना से मंगलवार की पहली मौत हुई थी। इसके बाद इस साल कोरोना से दिल्ली में यह तीसरी मौत है।

लोगों को सतर्क रहने की सलाह

वहीं कोरोना को लेकर डॉक्टरों ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। लक्षण दिखने पर जांच की आशंका के साथ-साथ लोगों को बाहर निकलने पर अच्छी तरह से मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है। डॉक्टरों की ओर से लोगों से यह भी कहा गया है कि कोरोना, एच3एन2 जैसे वायरस के प्रति बिल्कुल न करें और जो भी गाइडलाइन दी गई है, उसके पूरे नियम के साथ पालन करें।

पीएम मोदी ने की बैठक

दूसरी तरफ देश में कोरोना वायरस आगे बढ़ने के मामलों के बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को कोविड-19, संदिग्ध की स्थिति और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। प्रधानमंत्री ने बैठक के दौरान सावधानी और गोपनीयता बनाए रखने की सलाह दी और सभी गंभीर तीव्र श्वसन बीमारी (एसएआरआई) मामलों की लैब निगरानी और परीक्षण बढ़ाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। पीएम मोदी ने क्लोज सीक्वेंसिंग में तेजी से आने का भी आह्वान किया।

ये भी पढ़ें- दिल्ली बजट: दिल्ली में ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ को लेकर ये है सुधार, बजट में हुआ एलन

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page