कबीरधामछत्तीसगढ़

पंडरिया के देवसरा में डायरिया पीड़ित परिवारों से मिले कांग्रेसी जन

UNITED NEWS OF ASIA. कबीरधाम/पंडरिया। बरसात का मौसम में बीमारियों का खतरा बढ़ता ही है पर स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था के कारण आये दिन जिले में डायरिया की शिकायत और आदिवासी बैगाओं की मौत हो रही है। विगत 2 दिन पहले पंडरिया ब्लॉक के ग्राम देवसरा में भी डायरिया फैल गया है जिससे दो आदिवासी परिवारों की मृत्यु के साथ है करीब 18 लोग इलाज के लिए अलग अलग जगहों पर एडमिट है।


पंडरिया ब्लॉक के ब्लॉक अध्यक्ष नवीन जायसवाल ने बताया कि डायरिया की बीमारी से लगातार हमारे अपनो की जान जा रही है, जिनके साथ ऐसा हो रहा है उनके घर के आश्रित अनाथ हो रहे हैं शाशन से यह मांग करते हैं कि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द 5-5 लाख रुपये का मुवावजा मिलना चाहिए।


युवा नेता रवि चंद्रवंशी ने कहा कि जिले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से हो रही राष्ट्रपति के दत्तक पुत्रो की मौत, समय रहते नही कर पा रहे उचित इलाज मामला मीडिया में आने के बाद कर रहे खाना पूर्ति ,चंद्रवंशी ने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था सुधार के लिए आंदोलन किया जाएगा।

युवा नेता मनीष शर्मा ने बताया कि देवसरा आदिवासी हॉस्टल के बच्चे डायरिया से पीड़ित है जिनको अस्थाई कैम्प में रखा गया है हॉस्टल में उचित व्यवस्था नही होने से आने वाले दिनों में अप्रिय घटना घट सकती है जिस ओर जिला प्रशाशन को विशेष ध्यान देना चाहिए।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page