लेटेस्ट न्यूज़

अदाणी मामले को लेकर जनता के बीच कांग्रेस : बघेल

यहां एक प्रेस कांफ्रेंस ने कहा, सरकार का यह तानाशाही रवैया है। 19 दिसंबर को अडाणी की विषय पर राहुल गांधी के बयानों को सदन की कार्यवाही से निकाल दिया गया। सत्ता पक्ष ने लगातार सातवीं कार्यवाही को पुष्टि की।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी राहुल गांधी की संसद में सदस्यता पूरी होने जा रही है और अडाणी मामले पर सरकार की चुप्पी को लेकर जनता के बीच और इसके खिलाफ संघर्ष होगा। उन्होंने कहा कि सवाल राहुल का नहीं, बल्कि देश का है। यहां एक प्रेस कांफ्रेंस ने कहा, सरकार का यह तानाशाही रवैया है। 19 दिसंबर को अडाणी की विषय पर राहुल गांधी के बयानों को सदन की कार्यवाही से निकाल दिया गया। सत्ता पक्ष ने लगातार सातवीं कार्यवाही को पुष्टि की।

अब राहुल गांधी की सदस्यता रद्द। सरकार राहुल की आवाज बंद नहीं कर सकती। उनकी आवाज अब आम जनता की आवाज बन चुकी है। बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अडाणी मामले में सोमवार को जवाब नहीं देंगे तो अब लेट होने की बात करने लगेंगे, लेकिन मोदी को अडाणी के बारे में जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वास्तव में, अडाणी के मामले से ध्यान भटकाने के लिए सभी कवायद की जा रही है। बघेल ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा, समाजवादी अध्यक्ष अखिलेश यादव पिछड़े वर्ग पार्टी के हैं।

जब वह नौकरी से हटे तो उनका आवास खाली हो गया। उनके बंगले को गंगा जल से लेकर उनके शुद्ध दावे हैं। मैं भी पिछड़ी जाति का हूं। हमारे यहां पूर्व ठाकुर रमन सिंह छोटे आदमी कहते हैं। अभी मुझे एक उपचुनाव हुआ जहां चूहा, बिल्ली, कुत्ता जैसे शब्दों से सम्बद्ध किया गया। तो पिछड़ों के बारे में बीजेपी की सोच क्या है, इससे पता चलता है। बघेल ने साथ ही कहा कि मोदी उपनाम का ताल्लुक किसी जाति विशेष से नहीं है, कई बार पारसी और मुस्लिम लोग भी मोदी लिखते हैं।

बघेल के मुताबिक नीरव मोदी और ललित मोदी वर्ग के ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार लेटरों की इतनी ही हितैषी है, तो उसने अभी तक जनसंख्या जनगणना क्यों नहीं कराई। बघेल ने कहा, ” अदाणी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्या संबंध है? अदाणी की कम्पनियों में भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का जो धन लगा है और इसमें जो नुकसान हो रहा है, उसकी जांच क्यों नहीं हो रही है? हमारी सरकार से यह सवाल है कि शोक- उद्र की बात न कर, ये बताएं कि कारवां कैसे लुटा? फाइनल सेबी और प्रवर्तन निदेशालय इसकी जांच क्यों नहीं कर रहा है?

अडाणी को पूछताछ के लिए कब बुलाया जाएगा? बघेल ने कहा, अडाणी के बारे में जब बात की जाती है तो बीजेपी के लोगों को तकलीफ क्यों होती है? किसी भी सवाल का जवाब बीजेपी नहीं दे रही है। हमें जवाब देना चाहिए कि असली 20 हजार करोड़ रुपये थे? वे फर्जी कम्पनियां किसकी थीं? एलआईसी और ट्रस्ट का फंड पार्टनरशिप से अडाणी की इन कम्पनियों में लगाया जा रहा है?

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द होने जा रही है और अडाणी की कम्पनियों में जनता के धन के गलत तरीके से निवेश के मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी और पुर्जोरे तरीके से लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने सवाल किया कि अभी उत्तर प्रदेश में नगर निकायों के चुनाव क्यों रुके हुए हैं, वर्ष 2021 की जनगणना और आर्थिक सर्वेक्षण क्यों नहीं किए गए।

अस्वीकरण:प्रभासाक्षी ने इस खबर को निराशा नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआइ-भाषा की भाषा से प्रकाशित की गई है।



Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page