लेटेस्ट न्यूज़

अगले दो दिनों तक दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के लिए शीत लहर IMD अलर्ट, जानें मौसम का अपडेट। दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में सर्दी का ‘सेकेंड वेव’, शीतलहर का अलर्ट जारी, 48 घंटे रहें सावधान

मौसम अद्यतन: दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में सर्दी का सेंकेंड वेव कहर बरपा रहा है। राजधानी दिल्ली और उसके आस पास कोहरा भले ही कम हो गए हों, लेकिन ठंडी हवा में गलन है। सीढ़ी में हो रही की वजह से दिल्ली-एन राइट्स में सर्दी मिलती है। धूप खिली होने के बावजूद सर्दी सता रही है। इस बीच, IMD ने शीतलहर का अलर्ट जारी किया है, जिसके अनुसार अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार में कड़ाके की ठंड का अलर्ट है।

ऐसे में अगले दो दिनों तक कड़ाके की ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने 18 जनवरी के बाद सर्दी से राहत मिलने का अनुमान जताया है। इस बीच मौसम विभाग ने 23 से 25 जनवरी के बीच मैदानी इलाकों में बारिश की आशंका जताई है। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली के सफदरजंग में मंगलवार सुबह 5:30 बजे तक तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम दर्ज किया गया है, जबकि पालम में न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं उत्तर भारत में कोहरे का असर ट्रेन पर भी पड़ा है। उत्तर रेलवे जोन में 15 ट्रेनें चल रही हैं।

अभी और सतायेंगे

शीतलहर का हमला राजस्थान, दक्षिण हरियाणा और दिल्ली-एन पर हुआ है। आज और कल कड़ाके की सर्दी का अलर्ट है और बचकर रहना ही है, क्योंकि इस बीच न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरने के आसार हैं, वहीं 23 से 25 जनवरी के बीच दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य भारत और राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 18 जनवरी के बाद तापमान बढ़ने की भविष्यवाणी की है, जिससे सर्दी से थोड़ी राहत मिल सकती है।

उत्तर भारत में सर्दी

छवि स्रोत: फाइल फोटो

उत्तर भारत में सर्दी

बर्फीली हवाएं कहर बरपाया

ग्लोब पर कई दिनों से अच्छी एंट्री हो रही है। हिमाचल, उत्तराखंड से लेकर जम्मू कश्मीर तक बर्फीली हवाएं कहर बरपाया है, तो घाटी के कई क्षेत्रों में एवलांच ने आफत मचाई है। वहीं, पर्वतीय पर्यटन स्थल आबू में पिछले 3 दिनों से माइनस का टार्टर लगातार जारी है। यहां पर रविवार को 20 साल के जाले रिकॉर्ड माइनस -7.0 डिग्री के बाद सोमवार को भी न्यूनतम तापमान माइनस – 6.0 डिग्री एशियाई दर्ज हुआ।

नवीनतम भारत समाचार

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page