लेटेस्ट न्यूज़

विधानसभा में सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर कसा तंज तो ‘चाचा’ शिवपाल सिंह की अपेक्षा

छवि स्रोत: इंडिया टीवी
सीएम योगी ने की सपा नेता शिवपाल सिंह यादव की उम्मीद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है। इस दौरान राज्यपाल के अभिभाषण और बजट पर चर्चा के दौरान लेते हुए योगी आदित्यनाथ पूरे फॉर्म में देखें। वे अपनी सरकार के विकास कार्यों और योजनाओं को गिनीया तो वहीं पिछले विभिन्न पर जमकर प्रयोग करते हैं। उन्होंने अपने भाषण में अखिलेश यादव पर जमकर शब्दभेदी तीर छोड़े। हालांकि इस नेता प्रतिपक्ष के दौरान अखिलेश यादव सदन में मौजूद नहीं थे। इस पर भी सीएम योगी ने तंज कसा।

अखिलेश यादव पर हुए सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने सबके सामने अखिलेश यादव की अनुपस्थिति पर तंज कसते हुए कहा कि या तो भाग लो या गिर भाग लो। उन्होंने प्रदेश में माफियाओं को लेकर कहा कि पिछले समूहों में अपराधियों और माफियाओं को संरक्षण दिया गया था, उन्हें पाला गया था। उनके लिए विशेष अख्तियार किया गया था, लेकिन अब हमारी सरकार में ऐसा नहीं है। हम अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हैं।

‘प्रयागराज घटना में शिकारियों की कोई जाति नहीं थी क्या?’

सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि वे जातिवाद की बात करते हैं तो मैं पूछना चाहता हूं कि प्रयागराज शिकार हुए उमेश पाल की कोई जाति नहीं थी क्या? संदीप निषाद की कोई जाति नहीं थी क्या, अपने दम पर विधायक बने राजू पाल की कोई जाति नहीं थी क्या? उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश के एक-एक जिले पर ध्यान देते हुए वन जिला वन उत्पादों की योजना बनाई, जिससे वहां रोजगार के लाखों अवसर बढ़े और उनमें से कई लोगों को आत्मनिर्भर बनाया गया। वहीं पिछली समाजवादी पार्टी की सरकार ने क्षेत्र को माफियाओं की पहचान करते हुए वनरिक गड़बड़ी वन माफिया योजना और क्षेत्र को द्वेष, हत्याओं और लूटमार के लिए पहचान कर दिया।

शिवपाल सिंह की अपेक्षा में बोले सीएम योगी

सीएम योगी ने सपा नेता और अखिलेश यादव के अंकल शिवपाल सिंह यादव की आकांक्षा करते हुए कहा कि जब 36 घंटे तक प्रदेश के विकास, रोजगार, महिला सुरक्षा को लेकर चर्चा हो रही थी तो निर्णय में केवल शिवपाल सिंह यादव ही मौजूद थे। वहीं सपा के अन्य सदस्य गायब थे, जिसका परिणाम यह हुआ कि जनता ने चुनावों में सपा को स्पष्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि यह दर्शाता है कि शिवपाल सिंह यादव विकास के हितैषी हैं और चाहते हैं कि राज्य विकास की राह पर आगे बढ़े जबकि सपा ने अन्य सदस्यों के विकास की राह में रोड़े अटकाते हैं।

नवीनतम भारत समाचार

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page